ET NOW Swadesh का Mutual Fund महाकुंभ आज, दिग्गज बताएंगे निवेश की रणनीति

यह अपनी तरह का पहला 'म्यूचुअल फंड महाकुंभ' होगा, जिसका उद्देश्य लोगों को म्यूचुअल फंड और निवेश के आधुनिक तरीकों के जरिए फाइनेंसियल रूप से स्वतंत्र बनाने के लिए सशक्त बनाना है। निवेश शुरू करने से पहले इसकी बारीकियों के बारे में जानना चाहते हैं तो ये महाकुंभ आपके लिए ही है।

ET NOW Swadesh Mutual Fund महाकुंभ,

ET NOW Swadesh Mutual Fund महाकुंभ,

ET NOW Swadesh Mutual Fund महाकुंभ: प्रमुख हिंदी बिजनेस न्यूज चैनल ईटी नाउ स्वदेश भारत के सबसे पावरफुल फाइनेंशियल मेले 'म्यूचुअल फंड महाकुंभ' का आयोजन करने जा रहा है। इस मेले का उद्देश्य लोगों को म्यूचुअल फंड और निवेश के आधुनिक तरीकों के माध्यम से वित्तीय स्वतंत्रता प्राप्त करने के लिए सशक्त बनाना है। 28 अक्टूबर, 2023 को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक 6 घंटे तक चलने वाले कॉन्क्लेव में एचडीएफसी एमएफ, कोटक एमएफ, बीएनपी पारिबा, सुंदरम एमएफ सहित 13 प्रसिद्ध म्यूचुअल फंड हाउसों के 19 एक्सपर्ट्स शामिल होंगे। सभी इंटरैक्टिव पैनल चर्चा में हिस्सा होंगे।

निवेश की प्राथमिकताओं पर फोकस

ईटी नाउ स्वदेश के ब्रांड वैल्यू- 'बढ़ो देश के साथ' के इस विशेष पहल को सोच-समझकर तैयार किया गया है। इस विशेष पहल को म्यूचुअल फंड पर जोर देते हुए महिलाओं, पेशेवरों, युवाओं और वरिष्ठ नागरिकों सहित समाज के विभिन्न वर्गों की निवेश की प्राथमिकताओं को पूरा करने के लिए इसे प्लान किया गया है। वेल्थ के जेनरेट के लिए म्यूचुअल फंड एक पावरफुल टूल है। 'म्यूचुअल फंड महाकुंभ' एक 'महाकुंभ' की अवधारणा के साथ एक समानता को दर्शाता है, जहां प्रत्येक निवेश रणनीति समृद्धि से जुड़ी होती है। यह कॉन्क्लेव निवेश मंत्रों के सार को समझेगा और उन्हें 'कल्पवृक्ष', 'गुरुकुल', 'निवेश लक्ष्मी', 'समृद्धिकाल', 'अक्षयपात्र', 'अमृतकलश' और 'निवेश ब्रह्मास्त्र' जैसे विषयों के साथ पौराणिक महत्व के साथ प्रस्तुत करेगा।

ईटी नाउ स्वदेश ने लोगों को वित्तीय रूप से बनाया सशक्त

ईटी नाउ और ईटी नाउ स्वदेश के मैनेजिंग एडिटर निकुंज डालमिया ने कहा- 'पिछले दो वर्षों में ईटी नाउ स्वदेश ने वित्तीय सशक्तीकरण क्रांति की अगुवाई की है। इससे लाखों हिंदी भाषी दर्शक प्रभावित हुए हैं। आम नागरिकों के बीच वित्तीय साक्षरता और स्वतंत्रता को बढ़ावा देकर 'म्यूचुअल फंड महाकुंभ' प्रत्येक समझदार नागरिक को भारत के साथ आगे बढ़ने में मदद करने के हमारे मिशन को आगे बढ़ाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।'

एक्सपर्ट्स बताएंगे टिप्स

उन्होंने कहा कि इस पहल के जरिए हम न केवल भारतीयों को म्यूचुअल फंड में निवेश करने के लिए शिक्षित और प्रेरित करना चाहते हैं, बल्कि अपने दर्शकों को इंडस्ट्रीज के एक्सपर्ट्स से सीखने और म्यूचुअल फंड निवेश के क्षेत्र में अमूल्य नजरिए को प्राप्त करने का अनूठा अवसर भी प्रदान करते हैं। मुझे विश्वास है कि 'म्यूचुअल फंड महाकुंभ' लोगों को अपने वित्तीय भविष्य का नियंत्रण लेने और उनकी वित्तीय आकांक्षाओं को साकार करने के लिए सशक्त बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।'

ये दिग्गज करेंगे शिरकत

ET NOW Swadesh के Mutual Fund महाकुंभ में आनंद राठी वेल्थ के डिप्टी सीईओ फिरोज अजीज, सुंदरम एमएफ के सीईओ सुनील सुब्रमण्यम, यूनियन म्यूचुअल फंड के सीईओ जी प्रदीप कुमार जैसे दिग्गज पैनलिस्ट के रूप में शामिल होंगे। इसके अलावा अन्य दिग्गज शिरकत करेंगे।
अगर आप भी म्यूचुअल फंड्स में निवेश करना चाहते हैं लेकिन निवेश शुरू करने से पहले इसकी बारीकियों के बारे में जानना चाहते हैं तो ये शो आपके लिए ही है। जहां आपको सिर्फ निवेश नहीं बल्कि उससे जुड़ा सारा ज्ञान भी मिलेगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited