सेबी ने 2 कंपनियों के IPO को दी मंंजूरी, जानें बैंक और लॉजिस्टिक कंपनी का प्लान

IPO latest Update:फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक के आईपीओ में 625 करोड़ रुपये तक के नए शेयर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा कंपनी के प्रवर्तक और निवेशक 1.7 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) लाएंगे।

EMS IPO

दो कंपनियों के मिली मंजूरी

IPO latest Update, Fincare Small Finance Bank And Western Carrier IPO:फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड और लॉजिस्टिक्स कंपनी वेस्टर्न कैरियर्स (इंडिया) लिमिटेड को आईपीओ) के जरिये फंड जुटाने के लिए भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) की मंजूरी मिल गई है।दोनों कंपनियों ने मई और जून के बीच सेबी के पास आईपीओ दस्तावेज जमा कराए थे। इन्हें 15 से 22 सितंबर के बीच नियामक से ‘निष्कर्ष पत्र’ मिल गया है। सेबी की ओर से यह जानकारी दी गई है। फिनकेयर इसके तहत 625 करोड़ रुपये और वेस्टर्न कैरियर्स आईपीओ के जरिए 500 करोड़ रुपये जुटाएगी।

क्या है प्लानिंग

दिए गए दस्तावेजों के अनुसार, फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक के आईपीओ में 625 करोड़ रुपये तक के नए शेयर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा कंपनी के प्रवर्तक और निवेशक 1.7 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) लाएंगे।बैंक आईपीओ से प्राप्त राशि का इस्तेमाल अपने टियर-एक पूंजी आधार को मजबूत करने के लिए करेगा।
वहीं वेस्टर्न कैरियर्स के आईपीओ के तहत 500 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा कंपनी के प्रवर्तक राजेंद्र सेतिया 93.29 लाख शेयर बिक्री (ओएफएस) के लिए रखेंगे।कोलकाता की कंपनी ने कहा है कि वह आईपीओ से प्राप्त राशि का इस्तेमाल कर्ज चुकाने, पूंजीगत खर्च की जरूरतों को पूरा करने और सामान्य कंपनी कामकाज के लिए करेगी। दोनों कंपनियों के शेयर बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध होंगे।

इन तीन कंपनियों का IPO खुला

गोयल सॉल्ट (Goyal Salt Limited)
इसके आईपीओ में शेयरों का प्राइस बैंड 36 रु से 38 रु है। इसका आईपीओ साइज 18.63 करोड़ रु है। वहीं इश्यू में शेयरों की लॉट साइज 3000 शेयरों की है। यानी इश्यू में कम से कम 3000 शेयर और फिर इसी की गुणा में आवेदन किया जा सकता है।
सुनीता टूल्स (Sunita Tools)
इसके आईपीओ में शेयरों का प्राइस 145 रु है। इसका आईपीओ साइज 22.04 करोड़ रु है। वहीं इश्यू में शेयरों की लॉट साइज 1000 शेयरों की है।
सिटी क्रॉप्स एग्रो (City Crops Agro)
इसके आईपीओ में शेयरों का प्राइस 25 रु है। इसका आईपीओ साइज 15 करोड़ रु है। वहीं इश्यू में शेयरों की लॉट साइज 6000 शेयरों की है।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर आईपीओ की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited