FirstCry IPO: फर्स्टक्राई ने सचिन-रतन टाटा-महिंद्रा को बना दिया मालामाल, एक दिन में कमाए करोड़ों

FirstCry IPO Listing: रतन टाटा, सचिन तेंदुलकर, महिंद्रा एंड महिंद्रा जैसे बड़ी कंपनियों और कारोबारियों ने फर्स्टक्राई के आईपीओ से तगड़ा प्रॉफिट कमाया। उन्होंने किड्स वियर कंपनी की लिस्टिंग से करोड़ों की कमाई की है।

FirstCry IPO Listing

सचिन-रतन टाटा-महिंद्रा फर्स्टक्राई से हुए मालामाल

मुख्य बातें
  • Firstcry की शानदार लिस्टिंग
  • सचिन-रतन टाटा-महिंद्रा को तगड़ा प्रॉफिट
  • लिस्टिंग पर करोड़ों की कमाई
FirstCry IPO Listing: बच्चों के कपड़े बनाने वाले ब्रांड फर्स्टक्राई की पैरेंट कंपनी ब्रेनबीज सॉल्यूशंस (Brainbees Solutions) का शेयर मंगलवार को शेयर बाजार में लिस्ट हुआ। ब्रेनबीज सॉल्यूशंस के शेयरों ने एनएसई पर 40 प्रतिशत प्रीमियम के साथ 651 रुपये पर शुरुआत की, जबकि आईपीओ में इश्यू प्राइस 549 रुपये था। शेयर ने अपने पहले कारोबारी दिन बीएसई पर 707.05 रुपये की सबसे ऊंचे लेवल को छुआ और आईपीओ प्राइस से 8.5 प्रतिशत की बढ़त के साथ 678.25 रुपये पर बंद हुआ। लिस्टिंग से पहले, कंपनी के शेयर नॉन-लिस्टेड मार्केट में 84 रुपये के GMP के साथ कारोबार कर रहे थे। हालांकि बुधवार को कंपनी का शेयर नीचे फिसला है। करीब ढाई बजे बीएसई पर इसका शेयर 4.47 फीसदी की गिरावट के साथ 648 रु पर है। आईपीओ पर शानदार लिस्टिंग के सहारे कई बड़े अरबपतियों ने भारी मुनाफा कमाया है।
ये भी पढ़ें -

कौन-कौन से अरबपतियों ने फर्स्टक्राई से कमाया मुनाफा

रतन टाटा, सचिन तेंदुलकर, महिंद्रा एंड महिंद्रा जैसे बड़ी कंपनियों और कारोबारियों ने फर्स्टक्राई के आईपीओ से तगड़ा प्रॉफिट कमाया। उन्होंने किड्स वियर कंपनी की लिस्टिंग से करोड़ों की कमाई की है। कंपनी में सॉफ्टबैंक और प्रेमजी इन्वेस्ट ने भी निवेश किया हुआ है।

रतन टाटा को प्रॉफिट

रतन टाटा के पास फर्स्टक्राई के 77,900 शेयर हैं, जिन्हें उन्होंने सेबी के साथ कंपनी की फाइलिंग के अनुसार 84.72 रुपये प्रति शेयर की औसत कीमत पर खरीदा था। ड्राफ्ट पेपर्स में उन्हें सेलिंग शेयरहोल्डर के रूप में लिस्ट किया गया।
जब फर्स्टक्राई के शेयर बीएसई पर 707.05 रुपये के उच्च स्तर पर पहुंचे, तो टाटा की होल्डिंग 65.9 लाख रुपये से बढ़कर 5.5 करोड़ रुपये हो गई। उन्होंने एक दिन में ही लगभग 4.8 करोड़ रुपये का लाभ कमाया।

सचिन तेंदुलकर को प्रॉफिट

दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने अपनी पत्नी अंजलि के साथ पिछले साल अक्टूबर में फर्स्टक्राई के 205,153 इक्विटी शेयर 487.44 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से खरीदे थे। उन्होंने मिलकर कंपनी में 9.9 करोड़ रुपये का निवेश किया।
707.05 रुपये के हाई लेवल पर, तेंदुलकर का निवेश 14.5 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है।
इसी तरह, महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भी बड़ा मुनाफा कमाया। कंपनी फर्स्टक्राई में 11 प्रतिशत की हिस्सेदारी रखती है और उसने 77.96 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से शेयर खरीदे थे। इसने ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) में 28.06 लाख शेयर बेचे।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर शेयर के रिटर्न की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited