FirstCry IPO: फर्स्टक्राई लाएगी आईपीओ, SEBI के पास किया अप्लाई, महिंद्रा एंड महिंद्रा बेचेगी हिस्सेदारी

FirstCry Applied For IPO: फर्स्टक्राई के आईपीओ में सॉफ्टबैंक की एसवीजी फ्रॉग 2.03 करोड़ शेयर बेचेगी, जबकि महिंद्रा एंड महिंद्रा ने आईपीओ में कंपनी के 28.06 लाख शेयर बेचने की योजना बनाई है।

FirstCry Applied For IPO

फर्स्टक्राई ने आईपीओ के लिए आवेदन किया

मुख्य बातें
  • फर्स्टक्राई की पैरेंट लाएगी आईपीओ
  • सेबी के पास किया आवेदन
  • महिंद्रा एंड महिंद्रा बेचेगी शेयर
FirstCry Applied For IPO: ब्रेनबीज सॉल्यूशन (Brainbees Solution) ने मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) के पास आईपीओ (IPO) के लिए आवेदन कर दिया है। ब्रेनबीज सॉल्यूशन फर्स्टक्राई (FirstCry) ब्रांड नाम से किड्सवियर का बिजनेस करती है। इसके आईपीओ के साइज का खुलासा नहीं हुआ है। मगर इश्यू में 1,816 करोड़ रुपये तक के नए शेयर बेचे जाएंगे। वहीं ऑफर-फॉर-सेल (ओएफएस) के जरिए सॉफ्टबैंक (Softbank), महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) और यूएस प्राइवेट इक्विटी फंड टीपीजी (TPG) जैसे मौजूदा निवेशक 5.44 करोड़ शेयरों की बिक्री करेंगे।

महिंद्रा एंड महिंद्रा कितने शेयर बेचेगी

फर्स्टक्राई के आईपीओ में सॉफ्टबैंक की एसवीजी फ्रॉग 2.03 करोड़ शेयर बेचेगी, जबकि महिंद्रा एंड महिंद्रा ने आईपीओ में कंपनी के 28.06 लाख शेयर बेचने की योजना बनाई है।
शेयर बेचने वाले अन्य शेयरधारकों में पीआई अपॉच्र्युनिटीज फंड, न्यूक्वेस्ट एशिया, एप्रीकॉट इन्वेस्टमेंट्स, वैलेंट मॉरीशस पार्टनर्स, टीआईएमएफ होल्डिंग्स, थिंक इंडिया अपॉर्चुनिटीज मास्टर फंड और श्रोडर्स कैपिटल प्राइवेट इक्विटी एशिया शामिल हैं।

सॉफ्टबैंक है सबसे बड़ा हिस्सेदार

सॉफ्टबैंक फर्स्टक्राई का सबसे बड़ा शेयरधारक है और इस स्टार्टअप में उसकी 25.5% हिस्सेदारी है। इसके बाद महिंद्रा एंड महिंद्रा की 10.98% हिस्सेदारी है। शेयर बेचने वाले व्यक्तियों की लिस्ट में टाटा संस के चेयरमैन एमेरिटस रतन टाटा और फर्स्टक्राई के को-फाउंडर और सीईओ सुपम माहेश्वरी शामिल हैं।

किसलिए होगा आईपीओ से जुटाए फंड का इस्तेमाल

आईपीओ से जुटाए गए पैसे का इस्तेमाल कंपनी नए आधुनिक स्टोर, गोदाम, मौजूदा स्टोर के लिए लीज पेमेंट, सेल्स एंड मार्केटिंग और टेक्नोलॉजी एंड डेटा साइंस कॉस्ट में किया जाएगा। एक हिस्सा सऊदी अरब में कारोबार शुरू करने के लिए भी किया जाएगा, जिससे कंपनी का ग्लोबल विस्तार होगा।
आईपीओ के लिए कोटक इन्वेस्टमेंट बैंकिंग, मॉर्गन स्टेनली, बोफा सिक्योरिटीज, जेएम फाइनेंशियल और एवेंडस बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited