भारत में जल्द शुरू होंगी नई एयरलाइंस Fly91 की फ्लाइट्स, पढ़ें पूरी डिटेल्स

Fly91 Airlines: जहां एक तरफ भारत की एयरलाइन कंपनी गो फर्स्ट तरह-तरह की दिक्कतों से जूझ रही है तो वहीं दूसरी ओर जल्द ही देश में एक नई एयरलाइन कंपनी आसमान में अपनी हवाई जहाज उड़ाने की तैयारियां पूरी कर रही है। जी हां, फ्लाई91 नाम की एयरलाइन कंपनी जल्द ही आकाश में उड़ान भरने की तैयारी कर रही है।

fly91, airlines, airline company, manoj chacko, go first

Fly91 ने अपनी कंपनी के लिए Bharat Unbound टैगलाइन दिया है

Fly91 Airlines: जहां एक तरफ भारत की एयरलाइन कंपनी गो फर्स्ट तरह-तरह की दिक्कतों से जूझ रही है तो वहीं दूसरी ओर जल्द ही देश में एक नई एयरलाइन कंपनी आसमान में अपनी हवाई जहाज उड़ाने की तैयारियां पूरी कर रही है। जी हां, फ्लाई91 नाम की एयरलाइन कंपनी जल्द ही आकाश में उड़ान भरने की तैयारी कर रही है। गोवा की ये एयरलाइन स्टार्ट-अप कंपनी के फाउंडर मनोज चाको (Manoj Chacko) हैं, जो अपनी कंपनी को लेकर काफी उत्साहित हैं।

एयरलाइन कंपनी के नाम में 91 का क्या मतलब है

एयरलाइन कंपनी Fly91 के नाम के पीछे एक बहुत ही खूबसूरत तथ्य छिपा है। जिस तरह भारत का टेलीफोन कोड 91 है, जो पूरी दुनिया को भारत से जोड़ता है। ठीक इसी तरह Fly91 में भी 91 का इस्तेमाल किया गया है तो जो भारत को आपस में जोड़ेगा। कंपनी ने शुक्रवार को अपने लोगो के साथ-साथ टैगलाइन को भी लॉन्च किया। एयरलाइन कंपनी के लोगो में उड़ती हुई तितली दिखाई दे रही है। तो वहीं Fly91 ने अपनी कंपनी के लिए Bharat Unbound टैगलाइन दिया है, जिसका मतलब हुआ अबाध भारत।

रीजनल कैरियर होगा फ्लाई91

लोगो और टैगलाइन के लॉन्च के साथ ही कंपनी ने अपनी वेबसाइट को भी नया लुक दे दिया है। कंपनी ने वेबसाइट पर Join Us सेक्शन में भर्ती के लिए पायलट,केबिन क्रू, इंजीनियरिंग, एयरपोर्ट ऑपरेशंस और कॉर्पोरेट डिपार्टमेंट के लिए आवेदन भी मांगे हैं। बताते चलें कि फ्लाई91 एक रीजनल कैरियर है और ये पूरे भारत में टियर 2 और टियर 3 शहरों से हवाई संपर्क बढ़ाना चाहता है।

गोवा में होगा कंपनी का हेडक्वार्टर

फेयरफैक्स इंडिया के पूर्व प्रमुख हर्षा राघवन और बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइंस के पूर्व कार्यकारी उपाध्यक्ष मनोज चाको द्वारा प्रोमोटेड Fly91 एयरलाइन का लक्ष्य अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में फ्लाइट्स शुरू करना है। एयरलाइन के पास जीएमआर द्वारा बनाया गया नया गोवा एयरपोर्ट इसका मेन बेस होगा। खास बात ये है कि गोवा में पहली बार किसी एयरलाइन कंपनी का हेडक्वार्टर भी होगा।
इस साल की शुरुआत में फ्लाई91 को नागरिक उड्डयन मंत्रालय से एनओसी मिला था और अब ये डीजीसीए से एयर ऑपरेटर्स परमिट (एओपी) हासिल करने के लिए काम कर रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    सुनील चौरसिया author

    मैं सुनील चौरसिया,. मऊ (उत्तर प्रदेश) का रहने वाला हूं और अभी दिल्ली में रहता हूं। मैं टाइम्स नाउ नवभारत में बिजनेस, यूटिलिटी और पर्सनल फाइनेंस पर...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited