अडानी अमीरों की लिस्ट में टॉप-25 से बाहर,अब इतनी रह गई दौलत

Gautam Adani Out From Top 25 in the List of Billionaires: ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार, गौतम अडानी अब दुनिया के सबसे अमीर अरबपतियों की लिस्ट में टॉप-25 से भी बाहर हो गए हैं। 23 फरवरी को सुबह उनकी दौलत 42.7 अरब डॉलर रह गई है।

gautam adani

गौतम अडानी

Gautam Adani Out From Top 25 in the List of Billionaires:अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी की संपत्ति में एक बार फिर गिरावट देखी गई है। बृहस्पतिवार को ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार, गौतम अडानी अब दुनिया के सबसे अमीर अरबपतियों की लिस्ट में टॉप-25 से भी बाहर हो गए हैं। बृहस्पतिवार सुबह 9.50 बजे की रियल टाइम लिस्ट के अनुसार अडानी 42.7 अरब डॉलर की वेल्थ के साथ 29 वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इंडेक्स की रिपोर्ट के अनुसार अडानी इस साल अब तक 77.9 अरब डॉलर की वेल्थ गंवा चुके हैं।
नहीं थम रहा है गिरावट का सिलसिला
24 जनवरी को हिंडन बर्ग रिपोर्ट के बाद से अडानी समूह के स्टॉक में गिरावट का सिलसिला नहीं थम रहा है। जिसका असर उनकी दौलत और अरबरतियों की रैकिंग में दिख रहा है। वेल्थ में लगातार गिरावट से अडानी के पास एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति का ताज भी छिन गया है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स की इस लिस्ट में रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी 81.5 अरब डॉलर की दौलत के साथ दुनिया की अरबपतियों की लिस्ट में 12 वें स्थान पर कायम हैं। इस साल उनकी दौलत में अभी तक (23 फरवरी) 5.65 अरब डॉलर की दौलत में गिरावट आई है।
इस साल दुनिया के इन अरबपतियों की घटी दौलत
अरबपतिइस साल इतनी घटी दौलत
वॉरेन बफे1.67 अरब डॉलर
मुकेश अंबानी5.65 अरब ड़लर
लाउ टक वॉन्ग 2.67 अरब डॉलर
जॉन मार्श 1.41 अरब डॉलर
जैकलीन बैडगर मार्स 1.41 अरब डॉलर
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited