Tech Layoffs: ये फेमस कंपनी करने जा रही छंटनी, हजारों कर्मचारी हो सकते हैं प्रभावित

Cisco Layoffs: अब इस लिस्ट में एक और दिग्गज कंपनी का नाम जुड़ गयाहै। रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, दुनिया की सबसे बड़ी नेटवर्किंग व सॉफ्टवेयर कंपनियों में से एक सिस्को आने वाले दिनों में छंटनी करने की तैयारी में है।

Tech Layoffs: ये फेमस कंपनी करने जा रही छंटनी, हजारों कर्मचारी हो सकते हैं प्रभावित
Cisco Layoffs: दुनिया भर की कंपनियों में साल 2024 में छंटनी काफी तेज हुई है और इसी कमी नहीं हो रही है, क्योंकि हर दिन नई-नई कंपनियों का नाम छंटनी करने वालों की लिस्ट में शामिल हो रहा है। अब इस लिस्ट में एक और दिग्गज कंपनी का नाम जुड़ गयाहै। रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, दुनिया की सबसे बड़ी नेटवर्किंग व सॉफ्टवेयर कंपनियों में से एक सिस्को आने वाले दिनों में छंटनी करने की तैयारी में है। अमेरिका की इस सबसे बड़ी नेटवर्किंग कंपनी के द्वारा छंटनी से हजारों कर्मचारियों बेरोजगार हो जाएंगे। हालांकि ये तय नहीं जा सका है कि वह इस बार कितने कर्मचारियों को नौकरी से निकालने वाली है।

इतने लोगों को दे रही नौकरी

सिस्को टेक जगत में एक बड़ा नाम है। जिसका कैलिफोर्निया के सैन जोसे में हेडक्वॉर्टर है। कंपनी सबसे ज्यादा नौकरियां देने वाली कंपनियों में शुमार है। वित्त वर्ष 2022-23 के अंत में सिस्को के कुल कर्मचारियों की संख्या 84,900 थी। अब कंपनी अपने बिजनेस को रिस्ट्रक्चर कर रही है, जिससे हजारों कर्मचारियों की नौकरियां प्रभावित हो सकती हैं।

अगले सप्ताह हो सकता है ऐलान

रॉयटर्स की रिपोर्ट में तीन सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि कंपनी अपने बिजनेस को रिस्ट्रक्चर करने के प्रयासों के तहत उन सेक्टरों पर ज्यादा ध्यान देना चाहती है, जिनमें ग्रोथ की बेहतर संभावनाएं हैं। कंपनी इस छंटनी के बारे में अगले सप्ताह आधिकारिक तौर पर ऐलान कर सकती है। उसी समय छंटनी से प्रभावित होने वाले कर्मचारियों की संख्या व अन्य डिटेल के बारे में पता चल सकेगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited