Google Phone: भारत में बने पिक्सल स्मार्टफोन यूरोप और अमेरिका में बेचेगा गूगल, ट्रायल शुरू

Made By Google In India: रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि बेस वेरिएंट को घरेलू डिक्सन टेक्नोलॉजीज द्वारा बनाया जाएगा जबकि प्रो वेरिएंट फॉक्सकॉन बनाएगा। शुरुआती योजना यूरोप में सर्विस देने की है और आगे चलकर गूगल भारत में निर्मित पिक्सल स्मार्टफोन को अमेरिका में निर्यात करेगा।

Google Pixel 8a

Google Pixel phone

Made By Google In India: गूगल ने भारत पर बड़ा दाव लगाते हुए गूगल पिक्सल फोन की भारत में मास प्रोडक्शन करने की तैयारी कर ली है। सिर्फ इतना ही नहीं भारत में बने गूगल पिक्सल फोन को यूरोप और अमेरिका में भी बेचा जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार, गूगल जल्द ही फॉक्सकॉन और डिक्सन की सहायक कंपनी पैडगेट इलेक्ट्रॉनिक्स के माध्यम से कमर्शियल प्रोडक्शन शुरू करेगा।

ट्रायल प्रोडक्शन हुआ शुरू

मनीकंट्रोल की रिपोर्ट के अनुसार, दावा किया गया है कि टेक दिग्गज कंपनी ने पहले ही तमिलनाडु में फॉक्सकॉन के साथ मिलकर ट्रायल प्रोडक्शन शुरू कर दिया है, जो एप्पल डिवाइस बनाने वाली एक प्रमुख कंपनी है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पिक्सल फोन का कमर्शियल प्रोडक्शन सितंबर में शुरू होगा और प्रोडक्शन स्थिर होने के बाद निर्यात भी शुरू हो जाएगा।

यूरोप और अमेरिका में होंगे निर्यात

रिपोर्ट में कहा गया है, चूंकि भारत में पिक्सल स्मार्टफोन की मांग बहुत कम है, इसलिए गूगल ने पीएलआई लाभों का लाभ उठाते हुए फॉक्सकॉन और डिक्सन फैसिलिटी से प्रोडक्शन होने वाले प्रोडक्ट के अधिकांश डिवाइस का निर्यात करने की योजना बनाई है। रिपोर्ट के अनुसार, गूगल दूसरी छमाही में इसकी औपचारिक घोषणा करेगा... वे भारत के लिए प्रतिबद्ध हैं। शुरुआती योजना यूरोप में सर्विस देने की है और आगे चलकर गूगल भारत में निर्मित पिक्सल स्मार्टफोन को अमेरिका में निर्यात करेगा।

भारत में बनेंगे बेस और प्रो वेरियंट

मनीकंट्रोल की रिपोर्ट के अनुसार, गूगल एक बड़ा ब्रांड है, जिसे डिक्सन साल की दूसरी छमाही में कॉम्पल के साथ अपनी साझेदारी के जरिए अपने ग्राहकों की लिस्ट में शामिल करेगा। कंपनी फॉक्सकॉन के साथ प्रोडक्शन शेयर करेंगे। रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि बेस वेरिएंट को घरेलू डिक्सन टेक्नोलॉजीज द्वारा बनाया जाएगा जबकि प्रो वेरिएंट फॉक्सकॉन बनाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Vishal Mathel author

विशाल मैथिल, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर नवंबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह दैनिक भास्कर, अमर उजाला मध्यप्रद...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited