Railway Stocks: रेलवे शेयर खरीदकर गए फंस, अब क्या करें, जानें IRCTC-IRFC-IRCON पर एक्सपर्ट की राय

Railway Stocks: एक मार्केट एक्सपर्ट ने कहा है कि आईआरसीटीसी में ठहराव चल रहा है। उन्होंने 900 के लेवल को नीचे की तरफ सपोर्ट बताया है। उनका मानना है कि 900 रु के नीचे जाने पर ये 850 तक टूट सकता है।

What To Do In Railway Stocks

रेलवे स्टॉक्स में क्या करें?

मुख्य बातें
  • रेलवे शेयरों में फंस गए
  • इन शेयरों के लिए रखें स्टॉप लॉस
  • कुछ शेयरों के लिए है सपोर्ट
Railway Stocks: इस साल रेलवे शेयर काफी चर्चा में रहे हैं। साल की शुरुआत में रेलवे शेयरों ने अच्छा दम दिखाया, मगर उसके बाद इनमें गिरावट भी आई। कुछ निवेशक ऐसे हैं, जिन्होंने रेलवे शेयरों को ऊंचे भाव पर खरीद लिया और उसके बाद शेयरों के दाम नीचे आ गए। ऐसे में अब निवेशकों का पैसा रेलवे शेयरों में अटका हुआ है। इन शेयरों में आईआरसीटीसी, IRCON और IRFC शामिल हैं। अब मार्केट एक्सपर्ट ने बताया है कि इन शेयरों में क्या रणनीति रखें।
ये भी पढ़ें -

आईआरसीटीसी (IRCTC)

ईटी नाउ स्वदेश के साथ बातचीत में एक मार्केट एक्सपर्ट ने कहा है कि आईआरसीटीसी में ठहराव चल रहा है। उन्होंने 900 के लेवल को नीचे की तरफ सपोर्ट बताया है। उनका मानना है कि 900 रु के नीचे जाने पर ये 850 तक टूट सकता है।
शेयर के लिए 900 रुपये का Stop-Loss है और HOLD करने की सलाह है। 900 रु से नीचे आने पर इसमें से निकल जाएं।

इरकॉन (IRCON)

मार्केट एक्सपर्ट के अनुसार ये शेयर 200 DMA (डेली-मूविंग एवरेज) को चेक कर सकता है। उन्होंने कहा है कि शेयर के लिए 235 रु का Stop-Loss रखें और अगर शेयर इस लेवल से नीचे आता है तो और गिरावट आ सकती है।

आईआरएफसी (IRFC)

मार्केट एक्सपर्ट ने आईआरएफसी के लिए बताया है कि इसके लिए 160 रुपये पर एक सपोर्ट है। फिर एक दूसरा सपोर्ट 150 पर है। आगे उन्होंने बताया कि आईआरएफसी के शेयर में 150 रु पर Stop-Loss रखें। इससे नीचे आने पर निकल जाएं।
डिस्क्लेमर : इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें। यहां पर दी गई सलाह ईटी नाउ स्वदेश की रिपोर्ट के आधार पर है और शेयर पर राय ईटी नाउ स्वदेश को मार्केट एक्सपर्ट द्वारा दी गई जानकारी पर आधारित है। टाइम्स नाउ नवभारत डॉट कॉम निवेश पर अपनी कोई सलाह नहीं दे रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited