Adani Ports के GQG पार्टनर्स ने खरीदे 22 लाख शेयर, अब हिस्सेदारी बढ़कर 5.03 फीसदी हुई

GQG Partners Bought shares of Adani Ports : GQG Partners ने अदानी पोर्ट्स के 22 लाख शेयर खरीदे हैं, जिससे कंपनी में उसकी हिस्सेदारी बढ़कर 5.03 फीसदी हो गई। इस सप्ताह की शुरुआत में, GQG पार्टनर्स ने अदानी पावर में 8.1 फीसदी हिस्सेदारी भी खरीदी थी।

GQG Partners Bought 22 Lakhs shares

GQG Partners ने अदानी पोर्ट्स के 22 लाख शेयर खरीदे हैं।

GQG Partners Bought shares of Adani Ports : GQG Partners ने अदानी पोर्ट्स के 22 लाख शेयर खरीदे हैं, जिससे कंपनी में उसकी हिस्सेदारी बढ़कर 5.03 फीसदी हो गई। नवेस्टमेंट फर्म या असेट मैनेज करने वाली फर्म के पास पहले से ही अदानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक ज़ोन लिमिटेड में 4.93 फीसदी हिस्सेदारी थी। यह कदम डेलॉइट द्वारा कंपनी के ऑडिटर के पद से इस्तीफा देने के कुछ दिनों बाद उठाया गया है।
अदानी पावर में भी खरीद चुकी है हिस्सेदारी
इस सप्ताह की शुरुआत में, GQG पार्टनर्स ने अदानी पावर में 8.1 फीसदी हिस्सेदारी भी खरीदी थी। अडानी समूह की कंपनी की दो प्रमोटर संस्थाओं ने बुधवार को अलग-अलग थोक सौदों में 8,700 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के कुल 31.2 करोड़ शेयर बेचे। जून में, GQG पार्टनर्स ने अन्य निवेशकों के साथ मिलकर समूह की दो कंपनियों - अदानी एंटरप्राइजेज और अदानी ग्रीन एनर्जी में लगभग 1 बिलियन डॉलर की हिस्सेदारी खरीदी थी ।

अदानी पोर्ट्स का कैसा था रिजल्ट

अदानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन ने 8 अगस्त को वित्तीय वर्ष 2023-24 (Q1FY24) के लिए अपने अप्रैल-जून तिमाही के नतीजों की घोषणा की, जिसमें 82.6 फीसदी की वृद्धि के साथ ₹ 2,114.7 करोड़ हो गई, जबकि पिछले वर्ष की इसी अवधि में यह 1,158.3 करोड़ रुपये थी। चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में ऑपरेटिंग से प्रमुख बंदरगाह का राजस्व 23.5 फीसदी की वृद्धि के साथ 6,247.6 करोड़ रुपये रहा, जबकि एक साल पहले की अवधि में यह 5,058 करोड़ रुपये था।

डेलॉयट ने दिया था समय से पहले इस्तीफा

अदानी पोर्ट्स और एसईजेड लिमिटेड के ऑडिटर ने खुलासा किया कि यूएस-मुख्यालय वाले बिग 4 ऑडिटर ने मुख्य रूप से 24 जनवरी की हिंडनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट में कथित तौर पर कुछ पार्टियों के साथ लेनदेन पर स्पष्टता की कमी और गौतम अदानी के नेतृत्व वाली कंपनी के 1.75 लाख रुपये के बाहरी मूल्यांकन करने के विरोध के कारण डेलॉयट समय से पहले इस्तीफा दे दिया। हालांकि अदाणी ग्रुप ने हिंडनबर्ग के सभी आरोपों से इनकार किया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited