Haldiram IPO Coming Soon: आपका फेवरेट हल्दीराम लाएगा IPO, नमकीन-मीठे के बाद शेयरों का लगेगा तड़का !

Haldiram IPO Coming Soon: गंगा बिशन अग्रवाल ने 1937 में राजस्थान के बीकानेर में हल्दीराम की शुरुआत की थी, जिसका बिजनेस आज दिल्ली और नागपुर गुटों में बंट गया है। हल्दीराम फूड्स इंटरनेशनल का नेतृत्व नागपुर गुट करता है, जबकि हल्दीराम स्नैक्स का नेतृत्व दिल्ली गुट करता है।

Haldiram IPO

आपका फेवरेट हल्दीराम लाएगा IPO

मुख्य बातें
  • हल्दीराम ला सकती है IPO
  • जल्द हो सकती है पब्लिक
  • दो गुटों में बंटी है कंपनी
Haldiram IPO Coming Soon: मशहूर फूड, मिठाई और स्नैक्स चेन हल्दीराम आईपीओ (IPO) लाने की योजना बना रही है। हल्दीराम स्नैक्स के मालिक आईपीओ लाने की प्रोसेस शुरू करने की संभावना तलाश रहे हैं। आईपीओ लाने का विचार अभी शुरुआती है और कंट्रोलिंग शेयरधारक मांग मूल्य (Asking Price) तय करेंगे और बिक्री के लिए आगे बढ़ेंगे। हल्दीराम की विदेशी निवेशकों को अपनी हिस्सेदारी बेचने की योजना पूरी नहीं हो पाई, जिसके बाद अब कंपनी आईपीओ ला सकती है।
ये भी पढ़ें -

विदेशी निवेशकों ने भेजे थे हल्दीराम को प्रस्ताव
ईटी की रिपोर्ट के अनुसार हल्दीराम आईपीओ ला सकती है। बता दें कि हल्दीराम को मई में ब्लैकस्टोन के नेतृत्व वाले कंसोर्टियम से हिस्सेदारी खरीदने के लिए आवेदन मिले थे, जिसमें अबू धाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी और जीआईसी पीटीई शामिल थे। साथ ही इसे बैन एंड कंपनी और टेमासेक होल्डिंग्स पीटीई के नेतृत्व वाले कंसोर्टियम से भी बोलियाँ मिली थीं।

कितनी पुरानी है हल्दीराम

गंगा बिशन अग्रवाल ने 1937 में राजस्थान के बीकानेर में हल्दीराम की शुरुआत की थी, जिसका बिजनेस आज दिल्ली और नागपुर गुटों में बंट गया है। हल्दीराम फूड्स इंटरनेशनल का नेतृत्व नागपुर गुट करता है, जबकि हल्दीराम स्नैक्स का नेतृत्व दिल्ली गुट करता है।
दोनों यूनिट को मिलाकर एक नई इकाई, हल्दीराम स्नैक्स फूड बनाई जानी है। यह मिठाई और नमकीन स्नैक्स से लेकर फ्रोजन फूड और ब्रेड तक कई तरह के फूड आइटम बेचती है। यह दिल्ली और उसके आसपास 40 से ज़्यादा रेस्टोरेंट भी चलाती है।

कितनी है हल्दीराम की कमाई

नागपुर वाली यूनिट ने वित्त वर्ष 2021-22 में 3,622 करोड़ रुपये का रेवेन्यू दर्ज किया। आईएएनएस की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली स्थित हल्दीराम स्नैक्स प्राइवेट लिमिटेड ने उसी वित्त वर्ष में 5,248 करोड़ रुपये की बिक्री की।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर एक आगामी आईपीओ की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited