HCL Tech Result:एचसीएल टेक का मुनाफा 20 फीसदी बढ़ा, जानें कंपनी कितना देगी डिविडेंड

HCL Tech Result:एचसीएल टेक्नोलॉजीज को पूरे वित्त वर्ष 2024-25 के दौरान राजस्व वृद्धि लगभग 3-5 प्रतिशत रहने की उम्मीद है। कंपनी का एकीकृत शुद्ध लाभ चालू वित्त वर्ष की जून तिमाही में 20.4 प्रतिशत बढ़कर 4,257 करोड़ रुपये रहा।

HCL Tech Q1 Results

एचसीएल टेक के नतीजे घोषित

HCL Tech Result:सूचना प्रौद्योगिकी सर्विस कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजीज का एकीकृत शुद्ध लाभ चालू वित्त वर्ष की जून तिमाही में 20.4 प्रतिशत बढ़कर 4,257 करोड़ रुपये रहा।कंपनी ने वित्त वर्ष 2024-25 के लिए राजस्व में तीन से पांच प्रतिशत की वृद्धि का अनुमान जताया है। एचसीएल के शीर्ष अधिकारियों ने आने वाली तिमाहियों में अच्छी वृद्धि हासिल करने का भरोसा जताया।कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि जून 2024 में समाप्त चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के दौरान राजस्व 28,057 करोड़ रुपये रहा, जो सालाना आधार पर 6.6 प्रतिशत अधिक है। यह वृद्धि तिमाही आधार पर 1.6 प्रतिशत कम है। कंपनी के निदेशक मंडल ने 2024-25 के लिए दो रुपये के प्रत्येक इक्विटी शेयर पर 12 रुपये का अंतरिम डिविडेंड घोषित किया है।

3-4 फीसदी रहेगी ग्रोथ

कंपनी ने एक बयान में कहा कि एचसीएल टेक्नोलॉजीज को पूरे वित्त वर्ष 2024-25 के दौरान राजस्व वृद्धि लगभग 3-5 प्रतिशत रहने की उम्मीद है।एचसीएल टेक की चेयरपर्सन रोशनी नादर मल्होत्रा ने कहा कि भविष्य के लिए तैयार पोर्टफोलियो के साथ, कंपनी सृजनात्मक एआई (कृत्रिम मेधा) की अगुवाई में उभरते अवसरों का लाभ उठाने के लिए अच्छी स्थिति में है।उन्होंने कहा कि हम अपने ग्राहकों की प्रगति को बढ़ावा देने के साथ ही टिकाऊ रूप से और जिम्मेदारी से व्यवसाय करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

2 रुपये शेयर पर 12 का डिविडेंड
कंपनी के सीईओ सी विजयकुमार ने कहा कि पहली तिमाही में राजस्व और EBIT(कर पूर्व आय) प्रदर्शन उम्मीद से थोड़ा बेहतर है।उन्होंने कहा, 'हमें आने वाली तिमाहियों में अच्छी वृद्धि का भरोसा है, जिससे हम इस साल के लिए अपने राजस्व मार्गदर्शन को पूरा करने के लिए अच्छी स्थिति में हैं। ग्राहक एआई और अन्य उभरती प्रौद्योगिकियों पर खर्च करना जारी खरेंगे।कंपनी के निदेशक मंडल ने 2024-25 के लिए दो रुपये के प्रत्येक इक्विटी शेयर पर 12 रुपये का अंतरिम डिविडेंड घोषित किया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

प्रशांत श्रीवास्तव author

करीब 17 साल से पत्रकारिता जगत से जुड़ा हुआ हूं। और इस दौरान मीडिया की सभी विधाओं यानी टेलीविजन, प्रिंट, मैगजीन, डिजिटल और बिजनेस पत्रकारिता में काम कर...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited