HAL Dividend: हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स से डबल कमाई का चांस, कंपनी देगी डिविडेंड, शेयर दे सकता है 20% रिटर्न

HAL Share Price Target: एचएएल के बोर्ड ने हर शेयर पर 13 रु का डिविडेंड देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। यह वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए एचएएल का फाइनल डिविडेंड है।

HAL Share Price Target

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स से डबल कमाई का चांस

मुख्य बातें
  • HAL देगी डिविडेंड
  • शेयर के लिए BUY कॉल
  • 5725 रु है टार्गेट
HAL Share Price Target: अकसर कंपनियां निवेशकों को डिविडेंड भी देती हैं। शेयर पर मिलने वाले रिटर्न के अलावा स्टॉक्स से होने वाला ये कमाई का दूसरा तरीका होता है। एक ऐसा ही शेयर है, जो ये दोनों तरीके की कमाई करा सकता है। शेयर है हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स (HAL)। HAL डिविडेंड भी देने जा रही है और इसका शेयर अच्छा रिटर्न भी दे सकता है। एक ब्रोकरेज फर्म को खरीदने की सलाह के साथ टार्गेट प्राइस भी बताया है।
ये भी पढ़ें -

कब मिलेगा डिविडेंड

पहले जानते हैं कि HAL कब और कितना डिविडेंड देगी। एचएएल के बोर्ड ने हर शेयर पर 13 रु का डिविडेंड देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। यह वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए एचएएल का फाइनल डिविडेंड है। डिविडेंड पेमेंट के लिए एक्स-डेट और रिकॉर्ड डेट 21 अगस्त है।

कितना है शेयर का टार्गेट

ब्रोकरेज फर्म जेफरीज ने तिमाही के नतीजों के बाद एचएएल के शेयर खरीदने की सलाह दी है। जेफरीज के अनुसार कंपनी का प्रॉफिट अनुमान से ज्यादा रहा। साथ ही इसका मानना है कि HAL की ऑर्डर बुक भी काफी मजबूत है।
जेफरीज ने एचएएल के शेयर खरीदने की सलाह दी है और 5,725 रु का टार्गेट दिया है। जबकि शुक्रवार को HAL का शेयर 4769.20 रु पर बंद हुआ। यानी इसका शेयर 20 फीसदी रिटर्न दे सकता है।
डिस्क्लेमर : इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें। यहां पर दी गई सलाह ईटी नाउ की रिपोर्ट के आधार पर है और शेयर पर राय ईटी नाउ को ब्रोकरेज फर्म द्वारा दी गई जानकारी पर आधारित है। टाइम्स नाउ नवभारत डॉट कॉम निवेश पर अपनी कोई सलाह नहीं दे रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited