Hotel Charges On New Year Eve: न्यू ईयर पर होटल में ठहरना हुआ महंगा, 7 लाख रु तक पहुंचा एक रात का किराया

Hotel Charges On New Year Eve: राजस्थान में सिक्स सेंस फोर्ट बरवाड़ा 31 दिसंबर के लिए 1,20,000 रु चार्ज कर रहा है। वहीं ये महाराजा सुइट के लिए एक रात का चार्ज 7 लाख रु ले रहा है।

Hotel Charges On New Year Eve

नये साल पर होटलों का चार्ज

मुख्य बातें
  • रिकॉर्ड स्तर पर होटलों का किराया
  • 7 लाख रु तक पहुंचे चार्ज
  • विदेशी टूरिस्ट्स के कारण बढ़े चार्ज
Hotel Charges On New Year Eve: भारत के प्रमुख शहरों में कुछ ब्रांडेड होटलों के कमरे के चार्जेस 31 दिसंबर के लिए ऑल-टाइम हाई पर पहुंच गए हैं। ये होटल इंडस्ट्री के लिए 2023 के शानदार अंत का संकेत है। दिल्ली, जयपुर और उदयपुर में लीला पैलेस होटल एंड रिसॉर्ट्स (Leela Palace Udaipur & Resorts) का किराया रिकॉर्ड हाई पर है। लीला पैलेस उदयपुर, जिसमें 31 दिसंबर के लिए कोई कमरा उपलब्ध नहीं है, बुकिंग.कॉम पर क्रिसमस पर एक रात ठहरने के लिए लगभग 1,06,200 रु चार्ज कर रहा था। वहीं राजस्थान में सिक्स सेंस फोर्ट बरवाड़ा 31 दिसंबर के लिए 1,20,000 रु चार्ज कर रहा है। वहीं ये महाराजा सुइट के लिए एक रात का चार्ज 7 लाख रु ले रहा है।
ये भी पढ़ें -

क्यों बढ़े होटलों के चार्ज

ईटी की रिपोर्ट के अनुसार सिक्स सेंस फोर्ट बरवाड़ा के कमर्शियल डायरेक्टर रजत गेरा के अनुसार इनबाउंड टूरिज्म बढ़ रहा है, जो अब तक काफी स्थिर रहा है। घरेलू यात्री देर से बुकिंग करते हैं और इंटरनेशनल पर्यटकों के आने के चलते रेट काफी बढ़ गए हैं। जिन लोगों ने पहले से योजना नहीं बनाई थी, वे अधिक चार्ज देने को भी तैयार हैं।

इन होटलों का किराया भी हुआ हाई-फाई

हिल्टन होटल्स, गोवा के क्लस्टर कमर्शियल डायरेक्टर आकाश कालिया के अनुसार हिल्टन गोवा-पणजी के डबलट्री, हिल्टन गोवा रिज़ॉर्ट कैंडोलिम और हिल्टन गोवा-अरपोरा-बागा के डबलट्री के चार्जेस ऐतिहासिक ऊंचाई पर पहुंच गए हैं।

40 फीसदी तक बढ़े दाम

ईटी की रिपोर्ट के अनुसार हिल्टन में भारत के वाइस प्रेसिडेंट और कमर्शियल डायरेक्टर, मनीष तोलानी ने कहा कि लीजर लोकेशंस बहुत अच्छा बिजनेस कर रहे हैं और औसत रेट पिछले वर्षों की तुलना में 40% अधिक हैं।
जेडब्ल्यू मैरियट मसूरी वॉलनट ग्रोव रिज़ॉर्ट एंड स्पा के मालिक राज चोपड़ा के मुताबिक 31 दिसंबर के लिए कोई कमरा उपलब्ध नहीं था। उन्होंने कहा कि 32,000 रुपये के हमारे चार्ज अब तक के सबसे अधिक हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited