Hotstar ने बनाया व्यूअरशिप नया रिकॉर्ड, India vs Pakistan मैच को भी छोड़ा पीछे

Disney+ Hotstar Viewership Record: क्रिकेट के इतिहास में हाईएस्ट पीक कंकरंट व्यूअरशिप का रिकॉर्ड जियोसिनेमा ने बनाया था। आईपीएल 2023 के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स बनाम गुजरात टाइटन्स मैच के दौरान 3.5 करोड़ (35 मिलियन) लोगों ने एक साथ मैच को डिजिटली लाइव देखा था।

Disney+ Hotstar Viewership Record

Disney+ Hotstar ने व्यूअरशिप का रिकॉर्ड बना लिया है।

Disney+ Hotstar Viewership Record: भारत 20 साल बाद ICC टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड को हराकर रिकॉर्ड जीत हासिल की। इस मैच के दौरान डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने भी अपने नाम वैश्विक कीर्तिमान बना लिया है। दरअसल इसने इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में व्यूअरशिप का रिकॉर्ड बना लिया है जो अभी तक कभी नहीं हुआ था।

पिछला रिकॉर्ड कितने का था

अभी तक के इंटरनेशनल क्रिकेट या लीग क्रिकेट के इतिहास में हाईएस्ट पीक कंकरंट व्यूअरशिप का रिकॉर्ड जियोसिनेमा ने बनाया था। आईपीएल 2023 के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स बनाम गुजरात टाइटन्स मैच के दौरान 3.5 करोड़ (35 मिलियन) लोगों ने एक साथ मैच को डिजिटली लाइव देखा था। वहीं, हॉटस्टार पर ये रिकॉर्ड 35 मिलियन का ही इसी वर्ल्ड कप के भारत बनाम पाकिस्तान मैच के दौरान बना था।

ऐसे बना नया रिकॉर्ड

कल के मैच में भारतीय टीम को आखिरी के 10 ओवरों में जीत के लिए 49 रन बनाने थे। विराट कोहली 71 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। ऐसे में डबल एक्साइटमेंट था कि विराट कोहली क्या फिर से लगातार दूसरा शतक पूरा कर पाएंगे और क्या पहली बार टीम इंडिया न्यूजीलैंड को 20 साल के बाद मात देगी। ऐसे में लोग डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर लाइव स्ट्रीमिंग देख रहे थे। एक समय ऐसा आया, जब कंकरंट व्यूअरशिप हॉटस्टार पर 4.3 करोड़ (43 मिलियन) थी।

भारत बनाम पाकिस्तान मैच के दौरान भी हॉटस्टार ने बनाया था रिकॉर्ड

इसके अलावा एशिया कप 2023 में भारत बनाम पाकिस्तान मैच के दौरान भी हॉटस्टार ने नया रिकॉर्ड बना था, जब कंकरंट व्यूअरशिप 2.8 करोड़ यानी 28 मिलियन थी। हालांकि, अब ये सारे रिकॉर्ड 22 अक्टूबर को धर्मशाला में पहाड़ों के बीच खेले गए मुकाबले के दौरान टूट गए, क्योंकि दर्शक विराट कोहली का शतक और टीम इंडिया की जीत देखने के लिए उतावले थे। हालांकि, विराट का शतक तो नहीं हुआ, लेकिन टीम इंडिया को जीत जरूरत मिली।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited