RBZ Jewellers IPO allotment Status :आरबीजेड ज्वैलर्स आईपीओ का हुआ अलॉटमेंट, जानें कैसे करें चेक

RBZ Jewellers IPO allotment : आरबीजेड ज्वैलर्स का आईपीओ गुरुवार, 21 दिसंबर को बंद हुआ था। इसमें निवेशकों की भारी दिलचस्पी देखी गई। क्योंकि इसके आईपीओ का अलॉटमेंट हो चुका है ऐसे में निवेशक देख सकते हैं कि अलॉटमेंट के आधार पर उन्हें कितने शेयर मिले हैं।

RBZ Jewellers IPO allotment Status :आरबीजेड ज्वैलर्स आईपीओ का हुआ अलॉटमेंट, जानें कैसे करें चेक

RBZ Jewellers IPO allotment : आरबीजेड ज्वैलर्स आईपीओ (RBZ Jewellers IPO) के अलॉटमेंट को शुक्रवार को अंतिम रूप दिया गया। जिन निवेशकों ने आईपीओ के लिए आवेदन किया था, वे अपने अलॉटमेंट की स्थिति इश्यू के रजिस्ट्रार बिगशेयर सर्विस वेबसाइट के साथ-साथ बीएसई पर भी देख सकते हैं । आरबीजेड ज्वैलर्स का आईपीओ गुरुवार, 21 दिसंबर को बंद हुआ था। इसमें निवेशकों की भारी दिलचस्पी देखी गई। क्योंकि इसके आईपीओ का अलॉटमेंट हो चुका है ऐसे में निवेशक देख सकते हैं कि अलॉटमेंट के आधार पर उन्हें कितने शेयर मिले हैं। अलॉटेड शेयरों की संख्या आईपीओ अलॉटमेंट स्थिति में भी देखी जा सकती है। जिन आवेदकों को कोई शेयर नहीं मिला या उन्हें आवेदन की तुलना में कम शेयर मिले, उन्हें कंपनी जब रिफंड प्रक्रिया शुरू करेगी तो उनके पैसे वापस मिल जाएंगे।

आरबीजेड ज्वैलर्स आईपीओ सब्सक्रिप्शन स्टेटस

आरबीजेड ज्वैलर्स आईपीओ का साइज ₹100 करोड़ था जो 19 दिसंबर से 21 दिसंबर के बीच सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था। इसका बैंड प्राइस ₹95-₹100 तय किया गया था। यह इश्यू को पहले दिन ही पूरी तरह सब्सक्राइब हो गया था इसे खुदरा और गैर-संस्थागत निवेशकों (एनआईआई) से मजबूत प्रतिक्रिया मिली। इस इश्यू को अंतिम दिन भी रिटेल सेगमेंट से मजबूत मांग मिलती रही। और तीसरे दिन सब्सक्रिप्शन रेट 24.74 गुना तक पहुंच गया। तीसरे दिन योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) के लिए आरक्षित हिस्से को 13.43 गुना सदस्यता के साथ भारी प्रतिक्रिया मिली। इसके विपरीत, इश्यू के पिछले दिनों के दौरान क्यूआईबी से इस इश्यू को धीमी प्रतिक्रिया मिली थी।

गैर-संस्थागत निवेशकों के वर्ग में अभिदान 9.27 गुना तक पहुंच गया। अंतिम दिन सदस्यता दर 16.86 गुना रही क्योंकि आईपीओ को अंतिम दिन सदस्यता के लिए उपलब्ध 79,00,000 शेयरों की तुलना में 13,31,85,000 शेयरों के लिए बोलियां प्राप्त हुईं।

रजिस्ट्रार वेबसाइट पर आरबीजेड ज्वैलर्स आईपीओ अलॉटमेंट स्टेट कैसे चेक करें

स्टेप 1 -रजिस्ट्रार बिगशेयर सर्विस की वेबसाइट https://www.bigshareonline.com/ipo_Allotment.htm पर जाएं

स्टेप 2 - "सिलेक्ट आईपीओ" ड्रॉपबॉक्स में कंपनी का नाम "आरबीजेड ज्वैलर्स" चुनें।

स्टेप 3 - स्टेटस चेक करने के लिए एप्लिकेशन नंबर, डीमैट खाता, या पैन इन तीन विकल्पों में से एक को चुनें।

स्टेप 4 - चुने हुए विकल्प के अनुसार डिटेल्स दर्ज करें।

स्टेप 5 - कैप्चा दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।

इसके बात सूरज एस्टेट आईपीओ अलॉटमेंट स्थिति स्क्रीन पर दिखाई देने लगेगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited