ATM Franchise: देश में खुलेंगे 10000 नए एटीएम, आपके लिए आया कमाई का मौका

How To Get ATM Franchise: अलग-अलग बैंकों के लिए एटीएम फ्रेंचाइजी लेने के लिए बैंक से संपर्क किया जा सकता है। वहीं Indicash भी एटीएम फ्रेंचाइजी देती है।

How To Get ATM Franchise

एटीएम फ्रेंचाइजी कैसे प्राप्त करें

मुख्य बातें
  • देश में खुलेंगे 10 हजार नए एटीएम
  • आपके लिए भी कमाई का मौका
  • आप भी ले सकते हैं फ्रेंचाइजी
How To Get ATM Franchise: अगले एक-डेढ़ साल के दौरान बैंकों में एक बड़ा एटीएम रिफ्रेश-कम-एडिशन साइकिल चालू रह सकता है। इस साइकिल में लगभग 40,000 पुराने एटीएम को बदला जा सकता है, जबकि नए 10000 एटीएम खुलेंगे। यदि देश में 10000 नए एटीएम खुलते हैं तो ये बिजनेस का एक अच्छा मौका हो सकता है। दरअसल एटीएम फ्रेचाइंजी लेकर आप हर महीने 70000 रु तक कमा सकते हैं। आगे जानिए कि कैसे आपको एटीएम की फ्रेंचाइजी मिल सकती है।
ये भी पढ़ें -

कैसे मिलेगी एटीएम फ्रेंचाइजी

अलग-अलग बैंकों के लिए एटीएम फ्रेंचाइजी लेने के लिए बैंक से संपर्क किया जा सकता है। वहीं Indicash भी एटीएम फ्रेंचाइजी देती है। कंपनी से संपर्क करने के लिए आप सीधे इस लिंक पर (https://indicash.co.in/atm-franchise/) जा सकते हैं। यहां आपको Enquire Now का ऑप्शन दिखेगा, जिस पर क्लिक करने पर आपको एक फॉर्म भरना होगा।

फॉर्म भरने के बाद क्या होगा

फॉर्म भरने के बाद आपको नीचे कुछ सवालों के जवाब देने होंगे और अपनी सहमति देकर फॉर्म सबमिट करना होगा। उसके बाद कंपनी आपसे संपर्क करेगी। इंडिकैश की वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के अनुसार आपको कम से कम 5 लाख रु का निवेश करना होगा।

सरकारी बैंकों से भी कर सकते हैं संपर्क

इंडिकैश के अलावा सरकारी और प्राइवेट बैंकों के एटीएम की भी फ्रेंचाइजी ली जा सकती है। इसके लिए आप करीबी बैंक शाखा से संपर्क कर सकते हैं या उनकी वेबसाइट पर जाकर जानकारी ले सकते हैं।

कैसे होगी कमाई

एटीएम से कई तरीकों से कमाई होती है। सबसे पहले तो हर कैश ट्रांजेक्शन पर आपको 8 रुपये मिलेंगे। वहीं हर नॉन-कैश ट्रांजेक्शन पर आपको 2 रु मिलेंगे। नॉन-कैश ट्रांजेक्शन सेक्शन में बैलेंस चेक करना, मिनी स्टेटमेंट निकालना आदि शामिल हैं।

देश में कितने हैं एटीएम

RBI के आंकड़ों के अनुसार सभी बैंकों ने मिलाकर FY23 में 4,452 एटीएम खोले थे। मार्च 2023 के अंत तक कुल एटीएम की संख्या 2,19,513 थी। वहीं व्हाइट लेबल एटीएम ऑपरेटरों ने वित्त वर्ष 2022-23 में अपने एटीएम नेटवर्क को 4,292 एटीएम से बढ़ाकर मार्च 2023 के अंत तक 35,791 कर लिया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited