ICICI Bank Q4 Results: नेट प्रॉफिट में 17% का उछाल, डिविडेंड का भी किया ऐलान

ICICI Bank Q4 Results: प्राइवेट सेक्टर के बड़े बैंकों में से एक ICICI बैंक ने वित्तीय वर्ष 2023-24 की जनवरी-मार्च तिमाही के लिए 10,707 करोड़ रुपए का नेट प्रॉफिट की घोषणा की। साथ प्रति शेयर 10 रुपए के डिविडेंड की सिफारिश की।

ICICI Bank Q4 Results, ICICI Bank Net Profit, ICICI Bank Dividend

ICICI बैंक के मुनाफा में उछाल

ICICI Bank Q4 Results: प्राइवेट सेक्टर के बैंक ICICI बैंक ने 27 अप्रैल को वित्तीय वर्ष 2023-24 की जनवरी-मार्च तिमाही के लिए 10,707 करोड़ रुपए का नेट प्रॉफिट हासिल किया। एक साल पहले की अवधि में 9122 करोड़ रुपए की तुलना में 17 प्रतिशत अधिक है। नेट प्रॉफिट 10331 करोड़ रुपए के बाजार अनुमान के अनुसार है। बैंक ने प्रति शेयर 10 रुपए के डिविडेंड की सिफारिश की। नेट ब्याज आय 19,093 करोड़ रुपए रही, जो पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही के 17,667 करोड़ रुपए की तुलना में 8 प्रतिशत अधिक है। नेट ब्याज आय 18,958 करोड़ रुपए के अनुमान से थोड़ा अधिक है। बैंक की ग्रॉस परफॉर्मिंग एसेट्स (NPA) 2.16 प्रतिशत रही, जो पिछले साल की समान तिमाही में दर्ज 2.81 प्रतिशत से कम है। दूसरी ओर तिमाही के लिए नेट NPA पिछले साल के 0.48 प्रतिशत की तुलना में 0.42 प्रतिशत रहा। ICICI बैंक का स्टॉक 26 अप्रैल को बीएसई पर 1,107.15 रुपये पर बंद हुआ, जो पिछले बंद से 0.53 प्रतिशत कम है।
ICICI बैंक के मुख्य वित्तीय अधिकारी अनिंद्य बनर्जी ने कहा कि बैंक ने अपने वैकल्पिक निवेश फंड के लिए किए गए प्रावधानों पर करीब 100 करोड़ रुपये का राइट-बैक किया है। 27 अप्रैल को रिजल्ट के बाद मीडिया से बनर्जी ने कहा कि हमने अपने प्रावधानों से अपने वैकल्पिक निवेश फंड में करीब 100 करोड़ रुपये का राइट-बैक किया है। वैकल्पिक निवेश फंड में अधिक निवेश पर बनर्जी ने कहा कि बैंक की अब निवेश की कोई योजना नहीं है। इससे पहले बैंक ने अपने वैकल्पिक निवेश फंड में निवेश पर 627 करोड़ रुपये का प्रावधान किया था।
भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने 27 मार्च को वैकल्पिक निवेश फंड (एआईएफ) में ऋणदाताओं द्वारा निवेश पर अपने पहले के दिशानिर्देशों पर कुछ स्पष्टीकरण जारी किए, जिनमें ऋणदाताओं से जुड़ी उधारकर्ता कंपनियों में आगे निवेश होता है। स्पष्टीकरण के मुताबिक डाउनस्ट्रीम निवेश की परिभाषा में ऋणदाता की देनदार कंपनी के इक्विटी शेयरों में निवेश शामिल नहीं होगा। हालांकि नियम हाइब्रिड उपकरणों में निवेश सहित अन्य सभी निवेशों पर लागू होंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited