Upcoming NFO: 2 जुलाई से खुलेगा आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल एनर्जी ऑपर्च्युनिटीज फंड का NFO, ऊर्जा कंपनियों में निवेश करके बनेगा पैसा !

ICICI Prudential Energy Opportunities Fund: आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल एनर्जी ऑपर्च्युनिटीज फंड के एनएफओ में कम से कम 5,000 रुपये का निवेश करना होगा। उसके बाद आप 1 रुपये के गुणकों में निवेश कर सकेंगे।

ICICI Prudential Energy Opportunities Fund

ICICI Prudential Energy Opportunities Fund

मुख्य बातें
  • आ रहा आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल एनर्जी ऑपर्च्युनिटीज फंड
  • 2 जुलाई को खुलेगा एनएफओ
  • 16 जुलाई को होगा बंद
ICICI Prudential Energy Opportunities Fund: आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल म्यूचुअल फंड एक नया फंड लॉन्च करने जा रहा है। ये है आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल एनर्जी ऑपर्च्युनिटीज फंड, जो एक ओपन-एंडेड इक्विटी स्कीम है। ये फंड मुख्य रूप से एनर्जी थीम में निवेश करेगा। यानी ये एनर्जी वाली कंपनियों में अधिक निवेश करेगा। आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल एनर्जी ऑपर्च्युनिटीज फंड एनएफओ (न्यू फंड ऑफर) 2 जुलाई को खुलेगा और 16 जुलाई 2024 को बंद होगा।
ये भी पढ़ें -

क्या है इस फंड का मकसद

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल म्यूचुअल फंड ने एक बयान में कहा है कि इस फंड का मकसद पारंपरिक और न्यू एनर्जी इंडस्ट्रीज/सेक्टरों के साथ-साथ संबंधित बिजनेसों में ग्रोथ से लाभान्वित होने वाली या इसमें लगी कंपनियों की इक्विटी और इक्विटी-रिलेटेड इंस्ट्रूमेंट्स में निवेश करके लॉन्ग टर्म में कैपिटल गेन करना है।

कम से कम कितना निवेश जरूरी

इस एनएफओ में कम से कम 5,000 रुपये और 1 रुपये के गुणकों में निवेश किया जा सकता है। तीन महीने से कम समय में रिडीम करने पर लागू एनएवी का 1% एग्जिट लोड लगेगा। तीन महीने के बाद ये चार्ज जीरो होगा।
स्कीम में 80-100% पैसा इक्विटी और इक्विटी-रिलेटेड सिक्योरिटीज में निवेश किया जाएगा, जबकि 0-20% डेब्ट में लगाया जाएगा।

अभी कितने एनर्जी फंड हैं

वर्तमान में, केवल एक ही फंड है, जो इसी यानी एनर्जी थीम पर आधारित है और इसका बेंचमार्क निफ्टी एनर्जी - टीआरआई है। ये है एसबीआई एनर्जी ऑपर्च्युनिटीज फंड। इस फंड को फरवरी 2024 में लॉन्च किया गया था।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर आगामी एनएफओ की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited