IDFC FIRST Bank में बचत खाता खुलवाने पर हर महीने क्रेडिट होगा ब्याज, फ्री में मिलेंगी ये 28 मुख्य सेवाएं

बचत खाता खुलवाने पर हर महीने क्रेडिट होगा ब्याज, IDFC FIRST Bank में बचत खाता खुलवाने पर आपको मिलेंगी बेहतरीन सेवाएं, अच्छी ब्याज दरें और 28 मुख्य सेवाएं मुफ्त साथ ही आसानी से घर बैठे खुलेगा खाता

.

.

आज के दौर में हर कोई बैंक सेवाओं का लाभ उठा रहा है.आमतौर पर लोग, बैंक में खाता खोलकर पैसा जमा करते हैं लेकिन इसके लिए बैंक द्वारा दी जा रही सेवाओं को लेकर काफी सोच-विचार करना पड़ता है लेकिन IDFC FIRST Bank आपको ऐसा खाता खोलने के लिए आमंत्रित कर रहा है जिसमें आपको मिलेंगे कई फायदे. हमेशा से देखा जाता है कि लोग बैंक में खाता खुलवाते वक़्त कई खास चीजों को ध्यान रखते हैं. बैंक में खाता खुलवाने से पहले ब्याज दरों से लेकर, बैंक द्वारा दी जाने वाली कई प्रकार की सुविधाओं के बारे में जाना जाता है.
IDFC FIRST Bank में खाता खोलना आसान
ये जानना जरूरी है कि हर बैंक के बचत खाते पर मिलने वाली सुविधाएं बिलकुल अलग होती है. कई बार खाता खोलने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है लेकिन IDFC FIRST Bank में खाता खोलना काफी आसान है और इसके साथ ही IDFC FIRST Bank देता है आपको बहतरीन सुविधाएं. IDFC FIRST Bank ग्राहकों को सुविधाएं और सेवाएं देने के लिए काफी जाना जाता है. IDFC FIRST Bank द्वारा दी जाने वाली सुविधाएं कई अन्य बैंकों द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं से बहुत बेहतरीन है.
ऑनलाइन खोल सकते हैं खाता
जैसे देश डिजिटलीकरण की ओर बढ़ रहा है वहीं हर व्यक्ति बैंक में अपना खाता खुलवा रहा है. ऐसे में डिजिटल इंडिया को अपना समर्थन देते हुए IDFC FIRST Bank ने खाता खोलना काफी आसान कर दिया है. आप घर बैठे अपना खाता ऑनलाइन खोल सकते हैं. इसके लिए आपको बैंक नहीं जाना पड़ेगा. जब IDFC FIRST Bank में बचत खाता (Savings Account) खोलते हैं तो आप दो तरह के DEBIT CARD में से किसी एक को चुन सकते हैं. एक वीजा सिग्नेचर कार्ड (VISA SIGNATURE CARD) और दूसरा क्लासिक डेबिट कार्ड (CLASSIC DEBIT CARD). दोनों DEBIT CARD के अपने अलग फायदे हैं.
IDFC FIRST Bank में खाता खोलने पर कई फायदे
IDFC FIRST Bank खाता खोलने पर कई फायदे होते हैं जिनमें से एक ये भी है कि IDFC FIRST Bank द्वारा अपने ग्राहकों को बचत खाते पर सबसे ज्यादा ब्याज दर (INTEREST RATE) दिया जाता है. इसके साथ ही अन्य बैंकों की सेवाओं से अलग IDFC FIRST Bank अपने ग्राहकों को देता है बचत खाते पर हर महीने ब्याज. सेविंग या बचत खाते में ग्राहक जो जमा पूंजी रखते हैं उस पर बैंक की तरफ से ब्याज दिया जाता है. ब्याज तो हर दिन के हिसाब से जोड़ा जाता है, लेकिन यह आपके खाते में तिमाही यानी 3 महीने या छमाही यानी 6 महीने पर जमा किया जाता है लेकिन IDFC FIRST Bank हर महीने आपके खाते में ब्याज जमा करता है. इस ब्याज पर ग्राहकों को अगले महीने भी अतिरिक्त ब्याज मिलता है और ये लंबे समय के लिए चलता रहता है.
बचत खातों पर शून्य शुल्क बैंकिंग
IDFC FIRST Bank ने बचत खातों पर शून्य शुल्क बैंकिंग की घोषणा कर अपने ग्राहकों को खुशखबरी दी है. बैंक ने अपनी 28 सेवाओं को ग्राहकों को फ्री में देना शुरू किया है. 28 सामान्य रूप से उपयोग की जाने वाली बैंकिंग सेवाएं में से कुछ हैं आईएमपीएस शुल्क, एनईएफटी शुल्क, आरटीजीएस शुल्क, शाखाओं में नकद जमा और निकासी शुल्क (संख्या के अनुसार), शाखाओं में नकद जमा और निकासी शुल्क (मूल्य के अनुसार). बाकि अन्य निशुल्क सेवाओं को जानने के लिए आप https://www.idfcfirstbank.com/zerofeebanking पर लोग ऑन कर सकते हैं. इसके साथ ही IDFC FIRST Bank ने अपने एफडी रेट्स (FD RATES) में इजाफा किया है. IDFC FIRST Bank अपने ग्राहकों को हर वो सुविधा देता है जिससे लोगों की बैंकिंग हो सके आसान.
Disclaimer- IDFC FIRST Bank 10,000 रुपये के औसत मासिक शेष (AMB) बचत खाते और उच्च खाता वेरिएंट पर शून्य शुल्क बैंकिंग प्रदान करता है, जो AMR के रखरखाव के अधीन है। ये सेवाएँ अच्छे विश्वास के साथ मुफ़्त दी जा रही हैं, और दुरुपयोग के मामले में, बैंक बाजार मानदंडों के अनुसार शुल्क वसूलने का अधिकार सुरक्षित रखता है। सर्वाधिकार सुरक्षित।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited