IND VS PAK मैच में व्यूवरशिप के टूटे सारे रिकॉर्ड, डिज़्नी स्टार की जमकर हुई कमाई

IND vs PAK Match Viewership Record Earnings: विश्व कप 2023 के मुकाबले में भारत- पाकिस्तान के बीच मुकाबला एक लाख 30 हजार क्षमता वाले नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया, जो खचाखच भरा दिखा। इसके बाद भी इस मुकाबले ने ओटीटी व्यूवरशिप के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए।

IND vs PAK Match

भारत- पाकिस्तान मैच से हॉट स्टार को करीब 1500 करोड़ रुपये की कमाई हुई है।

IND vs PAK Match Viewership Record: भारत ने वनडे विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ जीत के साथ व्यूवरशिप के भी सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। विश्व कप 2023 के मुकाबले में भारत- पाकिस्तान के बीच मुकाबला एक लाख 30 हजार क्षमता वाले नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया, जो खचाखच भरा दिखा। इसके बाद भी इस मुकाबले ने ओटीटी व्यूवरशिप के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए। इंडस्ट्री सूत्रो के अनुसार वर्ल्ड कप के भारत- पाकिस्तान मैच के प्रति 10 सेकेंड के एड का चार्ज 30-35 लाख रुपये था जबकि अन्य मैचों के 10 सेकेंड के एड का चार्ज 10 से 12 लाख रुपये है। अमुमान है कि भारत- पाकिस्तान मैच से हॉट स्टार को करीब 1500 करोड़ रुपये की कमाई हुई है। जबकि पिछले भारत-पाकिस्तान मैच से करीब 100 करोड़ रुपये की कमाई हुई थी।

डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने दी जानकारी

वर्ल्ड कप 2023 प्रसारण डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर फ्री में किया जा रहा है। भारत-पाक मैच भी इसी में शामिल रहा। डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट शेयर की है जिसमें बताया गया है कि मुकाबले को 3.1 करोड़ लोग देख रहे हैं। हालांकि ये आंकड़ा लाइव मैच के दौरान का है। इसके बाद ये आंकड़ा और भी उपर गया। बताया जा रहा है कि इस आंकड़े ने 3.5 करोड़ की व्यूवरशिप हासिल की। इसके साथ ही, इसने इस साल की शुरुआत में खेले गए चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल फाइनल के 3.2 करोड़ दर्शकों की अधिकतम संख्या को पीछे छोड़ दिया है।

एशिया कप में मिली थी इतनी व्यूवरशिप

यह ओटीटी पर सबसे ज्यादा लोगों द्वारा देखा गया भारत का मुकाबला रहा। इससे पहले का रिकॉर्ड भी भारत- पाकिस्तान मुकाबले के नाम पर ही दर्ज था। एशिया कप 2023 भारत-पाक के बीच खेले गए सुपर-4 के मुकाबले को हॉस्टार पर 2.8 करोड़ लोगों ने लाइव देखा था। वहीं अब इस मैच ने 3.5 करोड़ व्यूवरशिप के साथ उसका रिकॉर्ड तोड़ दिया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited