Indegene Listing: इंडिजेन IPO के लिस्ट होते हो सकता है 65 फीसदी का मुनाफा, GMP से मिल रहा ये संकेत

Indegene IPO Listing Prediction, GMP: ग्रे मार्केट ऐसा बाजार है जहां IPO के अलॉटमेंट से पहले शेयरों की ट्रेडिंग होने लगती है और लिस्टिंग के दिन तक इस प्लेटफॉर्म पर ट्रेडिंग होती है। ज्यादातर निवेशक लिस्टिंग प्राइस का आइडिया हासिल करने के लिए ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) पर नजर रखते हैं। मार्केट एक्सपर्ट के मुताबिक लिस्टिंग प्राइस 740-760 रुपये प्रति शेयर के रेंज में रहने की संभावना है।

Indegene Listing: इंडिजेन IPO के लिस्ट होते हो सकता है 65 फीसदी का मुनाफा, GMP से मिल रहा ये संकेत
Indegene IPO Listing: इंडिजेन IPO बंपर लिस्टिंग होने का अनुमान लगाया जा रहा है। Indegene शेयर 13 मई को लिस्ट होगा। लिस्टिंग से पहले कंपनी के शेयर ग्रे मार्केट में 61 पर्सेंट प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। ग्रे मार्केट ऐसा बाजार है जहां IPO के अलॉटमेंट से पहले शेयरों की ट्रेडिंग होने लगती है और लिस्टिंग के दिन तक इस प्लेटफॉर्म पर ट्रेडिंग होती है। ज्यादातर निवेशक लिस्टिंग प्राइस का आइडिया हासिल करने के लिए ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) पर नजर रखते हैं। मार्केट एक्सपर्ट के मुताबिक लिस्टिंग प्राइस 740-760 रुपये प्रति शेयर के रेंज में रहने की संभावना है।

कितना मिला सब्सक्रिप्शन

इस IPO को 69.91 गुना सब्सक्रिप्शन मिल चुका है और निवेशकों ने 6 मई से 8 मई के दौरान 2.88 करोड़ शेयरों के ऑफर के बदले 201.81 करोड़ शेयर खरीदे। नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (हाई नेटवर्थ इंडिविजुअल्स) ने इश्यू को 55.07 गुना सब्सक्राइब किया। इसके साथ वह सब्सक्राइब करने में सबसे आगे रहे और उन्होंने अपने लिए रिजर्व हिस्से के शेयरों की खरीदारी की। इसके बाद क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स का नंबर रहा, जिन्होंने इश्यू को 197.55 गुना सब्सक्राइब किया। रिटेल इनवेस्टर की तरफ 7.95 गुना बोली मिली।

कितना था प्राइस बैंड

इसमें कुल 1,841.76 करोड़ के इस पब्लिक इश्यू में 760 करोड़ नए शेयर जारी किए जा रहे हैं, जबकि ऑफर फॉर सेल के तहत 1,081.76 करोड़ रुपये के 2.39 करोड़ शेयरों की बिक्री होनी है। इसका प्राइस बैंड 430-452 रुपये प्रति शेयर था।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर आईपीओ की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited