IEC 2023:इंडिया इकोनॉमिक कॉन्क्लेव के दूसरे दिन का आगाज 'भारत एक हार्ड पॉवर' पर हो रहा है मंथन

India Economic Conclave 2023:​​इंडिया इकोनॉमिक कॉन्क्लेव के दूसरे दिन के सत्र में भारत सुपरपावर के साथ एक हार्ड पावर के रुप में कैसे अपने को प्रोजेक्ट करने की क्षमता रखता है, इस पर चर्चा होगी। इस पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी भारत की तैयारियों पर अपनी बात रखी।

iec 2023-mk anand

इंडिया इकोनॉमिक कॉन्क्लेव के दूसरे दिन का हुआ आगाज

India Economic Conclave 2023:इंडिया इकोनॉमिक कॉन्क्लेव के दूसरे दिन का शुभारंभ हो गया है। इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मौजूद हैं। कार्यक्रम की शुरूआत करते हुए टाइम्स नेटवर्क के एमडी और सीईओ एम.के.आनंद ने कहा कि इंडिया इकोनॉमिक कॉन्क्लेव के पहले दिन हुए प्रभावशाली मंथन का ही परिणाम है कि उसे 200 से ज्यादा खबरों के रुप में देश के विभिन्न नेशनल मीडिया संस्थानों में जगह मिली है। कल की चर्चा में प्रमुख रुप से फोकस इस बात पर रहा कि भारत एक उभरता हुआ तीसरा सुपरपावर है। और भारत दुनिया में कई पैमानों पर सबसे बड़े देश के रुप में उभर रहा है। इस दौरान इकोनॉमी,नीतियां, सॉफ्ट पावर , टेक्नोलॉजी जैसे अहम मुद्दों पर सार्थक चर्चा हुई।

रक्षा क्षेत्र में भी दुनिया देखेगी भारत की ताकत

इंडिया इकोनॉमिक कॉन्क्लेव (IEC) के दूसरे दिन के सत्र में आज हम सुपरपावर के साथ भारत एक हार्ड पावर के रुप में कैसे अपने को प्रोजेक्ट करने की क्षमता रखता है, इस पर चर्चा करेंगे। इसके तहत भारत रक्षा और भू-राजनीतिक क्षेत्र में कैसे अपनी क्षमता बढ़ा रहा है और वह एक शक्ति के रुप में उभर रहा है। इस पर अहम चर्चा विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञ करेंगे। आनंद ने कहा कि इन मुद्दों पर गहन समझ रखने वाले केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अपने विचार रख रहे हैं। इसके अलावा अमेरिका के पूर्व सेक्रेटरी ऑफ स्टेट माइक पैम्पिओ भी बदलते भारत के बारे में अपने विचार साझा करेंगे। उनके जरिए हम यह भी समझेंगे कि वैश्विक स्तर पर दुनिया भारत को तीसरे सुपर पावर के रुप में कैसे देखती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited