India Shelter Finance IPO: खुलने जा रहा इंडिया शेल्टर का आईपीओ, 150 रु पहुंच गया है GMP

India Shelter Finance IPO: रिटेल निवेशकों को प्राइस बैंड के ऊपरी रेट यानी 493 रु के हिसाब से 30 शेयरों की लॉट के लिए कम से कम निवेश राशि 14,790 रु है। इंडिया शेल्टर फाइनेंस का आईपीओ मंगलवार 12 दिसंबर से एंकर निवेशकों के लिए खुल गया है।

India Shelter Finance IPO

इंडिया शेल्टर फाइनेंस आईपीओ

मुख्य बातें
  • बुधवार को खुलेगा इंडिया शेल्टर का आईपीओ
  • 150 रु पर है जीएमपी
  • 30 शेयरों का है लॉट साइज
India Shelter Finance IPO: इंडिया शेल्टर फाइनेंस का आईपीओ (IPO) बुधवार 13 दिसंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलने जा रहा है। इसमें निवेशकों के पास शुक्रवार 15 दिसंबर तक आवेदन करने का मौका होगा। कंपनी आईपीओ के जरिए 1,200 करोड़ रु जुटाएगी। इश्यू में 1.62 करोड़ नए शेयर जारी किए जाएंगे, जिनकी वैल्यू 800 करोड़ रु होगी। वहीं 400 करोड़ रु के 0.81 करोड़ शेयर ओएफएस (ऑफर फॉर सेल) के जरिए बेचे जाएंगे। इंडिया शेल्टर फाइनेंस के आईपीओ में शेयरों का प्राइस बैंड 469 रु से 493 रु प्रति शेयर है। आईपीओ में एप्लिकेशन के लिए न्यूनतम लॉट साइज 30 शेयरों की है। यानी आपको कम से कम 30 शेयर और फिर इसी की गुणा में आवेदन करना होगा।

कम से कम कितना करना होगा निवेश

रिटेल निवेशकों को प्राइस बैंड के ऊपरी रेट यानी 493 रु के हिसाब से 30 शेयरों की लॉट के लिए कम से कम निवेश राशि 14,790 रु है। इंडिया शेल्टर फाइनेंस का आईपीओ मंगलवार 12 दिसंबर से एंकर निवेशकों के लिए खुल गया है। कंपनी का शेयर बीएसई और एनएसई पर 20 दिसंबर को लिस्ट हो सकता है, जबकि आवेदन करने वालों को 18 दिसंबर को शेयर एलॉट किए जा सकते हैं।

इंडिया शेल्टर फाइनेंस आईपीओ का जीएमपी

आईपीओ वॉच के अनुसार इंडिया शेल्टर फाइनेंस का जीएमपी या ग्रे मार्केट प्रीमियम 150 रु है। इससे संकेत मिलता है कि कंपनी का शेयर 493 रु से 150 रु ऊपर लिस्ट हो सकता है। मगर ध्यान रहे कि ये केवल एक संकेतक है। लिस्टिंग तक जीएमपी घट-बढ़ भी सकता है।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर शेयर की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited