अहमदाबाद के बजाय पाकिस्तान पहुंच गई Indigo की फ्लाइट, खराब मौसम की वजह से पायलट को उठाना पड़ा कदम

Indigo Flight Enters into Pakistan: अमृतसर से अहमदाबाद जा रही इंडिगो एयरलाइन की एक फ्लाइट को खराब मौसम की वजह से पाकिस्तान में प्रवेश करना पड़ा। इंडिगो की फ्लाइट पाकिस्तान में प्रवेश करने के बाद लाहौर के पास चली गई और फिर सुरक्षित रूप से वापस भारतीय हवाई क्षेत्र की ओर लौटने से पहले गुजरांवाला तक पहुंच गई थी।

indigo, pakistan, lahore, islamabad, indigo airlines

4 मई को भारत में घुस आई थी पाकिस्तानी फ्लाइट

Indigo Flight Enters into Pakistan: अमृतसर से अहमदाबाद जा रही इंडिगो एयरलाइन की एक फ्लाइट को खराब मौसम की वजह से पाकिस्तान में प्रवेश करना पड़ गया। इंडिगो की फ्लाइट पाकिस्तान में प्रवेश करने के बाद लाहौर के पास चली गई और फिर सुरक्षित रूप से वापस भारतीय हवाई क्षेत्र की ओर लौटने से पहले गुजरांवाला तक पहुंच गई थी। रविवार को मीडिया में आई एक खबर में ये जानकारी दी गई है। ‘डॉन’ की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि फ्लाइट रडार के अनुसार, 454 नॉट की गति से उड़ रहे भारतीय विमान ने शनिवार शाम करीब साढ़े सात बजे उत्तरी लाहौर में प्रवेश किया और रात 8.01 पर भारत लौट आया।

इंडिगो एयरलाइंस की ओर से जारी किया गया बयान

एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि इंडिगो की फ्लाइट 6E-645 को शनिवार को खराब मौसम के कारण अटारी से पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र में उतरना पड़ा। इस मामले में अमृतसर स्थित एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने पाकिस्तान के साथ फोन के जरिए लगातार संपर्क साधे रखा। विमान में सवार चालक दल लगातार पाकिस्तान के साथ रेडियो पर संपर्क में रहा और विमान सुरक्षित तरीके से अहमदाबाद हवाई अड्डे पर उतरा।’’ नागर विमानन प्राधिकरण (सीएए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि ये असामान्य नहीं है क्योंकि मौसम खराब होने की स्थिति में ‘‘अंतरराष्ट्रीय रूप से इसकी इजाजत’’ होती है। बताते चलें कि मई में, पाकिस्तान में भारी बारिश होने के कारण पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन (पीआईए) का एक विमान भारतीय हवाई क्षेत्र में प्रवेश कर गया था और करीब 10 मिनट तक वहीं रहा था।

4 मई को भारत में घुस आई थी पाकिस्तानी फ्लाइट

फ्लाइट PK248 4 मई को मस्कट से लौट रहा था और उसे लाहौर में अल्लामा इकबाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरना था। हालांकि भारी बारिश के कारण बोइंग 777 विमान के पायलट के लिए ऐसा करना मुश्किल हो रहा था।
इस बीच, पाकिस्तान में हवाई अड्डों पर खराब दृश्यता के कारण उड़ानों का रूट चेंज किया गया है, या उनमें देरी हुई है। सीएए के प्रवक्ता ने कहा कि अल्लामा इकबाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दृश्यता 5,000 मीटर रहने के कारण लाहौर के लिए मौसम की चेतावनी की अवधि शनिवार रात साढ़े 11 बजे तक बढ़ा दी गई है।

पाकिस्तान में खराब मौसम की वजह से हो रही दिक्कतें

खराब दृश्यता के कारण लाहौर जाने वाली कई उड़ानों को इस्लामाबाद भेज दिया गया। पाकिस्तान के कुछ हिस्सों में शनिवार शाम तेज हवाओं और गरज के साथ बारिश हुई। ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ अखबार की खबर के मुताबिक, सर्वाधिक प्रभावित इलाके खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत के तीन निकटवर्ती जिले थे, जहां लगभग 29 लोगों की जान चली गई।
भाषा इनपुट्स के साथ
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    सुनील चौरसिया author

    मैं सुनील चौरसिया,. मऊ (उत्तर प्रदेश) का रहने वाला हूं और अभी दिल्ली में रहता हूं। मैं टाइम्स नाउ नवभारत में बिजनेस, यूटिलिटी और पर्सनल फाइनेंस पर...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited