Indigo ने रिकॉर्ड मुनाफे के बाद खोला खजाना, पायलट-केबिन क्रू की बढ़ेगी सैलरी

Indigo Salary Hike: कंपनी अपने पायलटों और केबिन क्रू की सैलरी बढ़ाने जा रही है। इसके तहत कर्मचारियों की सैलरी में 9-13 फीसदी तक का इजाफा हो सकता है। इंडिगो की पैरेंट कंपनी इंटर ग्लोब को चालू वित्त वर्ष 2023-24 की पहली (अप्रैल-जून) तिमाही में शुद्ध मुनाफा 3,090.6 करोड़ रुपये रहा है।

indigo salary hike

सैलरी हाईक

Indigo Salary Hike: देश की सबसे बड़ी घरेलू एयरलाइन कंपनी IndiGo ने रिकॉर्ड मुनाफे के बाद अपना खजाना खोल दिया है। कंपनी अपने पायलटों और केबिन क्रू की सैलरी बढ़ाने जा रही है। इसके तहत कर्मचारियों की सैलरी में 9-13 फीसदी तक का इजाफा हो सकता है। बढ़ी हुई सैलरी एक अक्टूबर 2023 से लागू होगी। इसके पहले कंपनी को पहली तिमाही में 3090 करोड़ रुपए का रिकॉर्ड मुनाफा हुआ था। जो कि कंपनी को किसी भी तिमाही में होने वाला सबसे ज्यादा मुनाफा था। रिकॉर्ड मुनाफे से खुश होकर कंपनी ने कर्मचारिोयों के लिए 3 फीसदी बोनस का भी ऐलान किया था।

कंपनी ने क्या कहा

मनी कंट्रोल की कि रिपोर्ट के अनुसार Indigo के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (फ्लाइट ऑपरेशंस) अशीम मित्रा ने 2 अगस्त को कर्मचारियों को मेल लिखकर सैलरी बढ़ोतरी की जानकारी दी है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि पिछले कुछ सालों में कंपनी की वित्तीय स्थिति बेहतर हुई है। जिसके देखते हुए हम सैलरी और अलाउंसेज को कोविड से पहले वाले लेवल पर लाने के लिए समीक्षा कर रहे हैं। ताकि हमारे फ्लाइट क्रू की सैलरी बढ़ाई जा सके। रिवाइज सैलरी स्ट्रक्चर 1 अक्टूबर से लागू हो जाएगी। कोविड के बाद एयरलाइन कंपनियों ने गिरती मांग को देखते हुए सैलरी में कटौत कर दी थी।

कैसे हुई रिकॉर्ड कमाई

इंडिगो की पैरेंट कंपनी इंटर ग्लोब को चालू वित्त वर्ष 2023-24 की पहली (अप्रैल-जून) तिमाही में शुद्ध मुनाफा 3,090.6 करोड़ रुपये रहा है। रिकॉर्ड मुनाफे की वजह कंपनी ने मजबूत ऑपरेशनल परफॉर्मेंस, रणनीति के बेहतर क्रियान्वयन के साथ अनुकूल बाजार स्थितियों को दर्शाता है।कंपनी को पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 1,064.3 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था।कंपनी का रेवेन्यू चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 17,160.9 करोड़ रुपये रहा, जो उसका किसी भी तिमाही में अभी तक का सबसे अधिक है।कंपनी ने हाल ही में 500 विमानों का एक नया ऑर्डर दिया था। इस तरह कंपनी ने करीब 1,000 विमानों का ऑर्डर दे दिया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited