11 फीसदी से ज्यादा टूटा इंफोसिस का शेयर, तिमाही नतीजों ने किया निवेशकों को खफा

अनुमानों से कमजोर तिमाही नतीजों के कारण आज इंफोसिस के शेयरों में बिकवाली देखने को मिल रही है। इंफोसिस का शेयर आज 11 फीसदी से अधिक गिर गया।

infosys share falls

11 फीसदी से ज्यादा टूटा इंफोसिस का शेयर

मुख्य बातें
  • इंफोसिस का शेयर 2 सालों के निचले स्तर तक गिरा
  • शेयर में आई 11 फीसदी से अधिक की गिरावट
  • अनुमानों से कमजोर तिमाही नतीजों का दिखा असर
Infosys Share Down : सोमवार को शेयर बाजार में कमजोरी आई है। शेयर बाजार में आईटी सेक्टर में सबसे अधिक बिकवाली देखने को मिल रही है। आईटी सेक्टर में जिस स्टॉक की हालत सबसे अधिक खराब है, वो है इंफोसिस। शुरुआती कारोबार में ही इंफोसिस का शेयर 11 फीसदी से अधिक गिर गया। करीब साढ़े 10 बजे इंफोसिस का शेयर करीब 11 फीसदी की कमजोरी के साथ 1236 रु पर है।
52 हफ्तों के निचले स्तर तक गिरा
इंफोसिस का शेयर आज 1219 रु के अपने 52 हफ्तों के निचले स्तर तक गिरा। बता दें कि ये इसके बीते करीब सवा 2 सालों का भी सबसे निचला स्तर है। 5.12 लाख करोड़ रु की मार्केट कैपिटल वाली कंपनी के तिमाही नतीजों ने निवेशकों को निराश किया है, जिससे उन्होंने इसके शेयरों में आज जमकर बिकवाली की है।
नतीजे रहे कमजोर
इंफोसिस के तिमाही नतीजे बाजार अनुमानों से कमजोर रहे। बेंगलुरु स्थित कंपनी का शुद्ध लाभ मार्च तिमाही में 6,128 करोड़ रुपये रहा और इसमें 8% की वृद्धि दर्ज की गई। वहीं कंपनी की इनकम 16 फीसदी बढ़कर 37,441 करोड़ रुपये हो गई। इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार इंफोसिस की इनकम और प्रोफिट दोनों ही विश्लेषकों के अनुमान से कम रहे। ईटी नाउ के पोल में इंफोसिस के लिए 38850 करोड़ रु की इनकम और 6550 करोड़ रु के प्रोफिट का अनुमान लगाया गया था। खास बात यह है कि कंपनी ने अपने तिमाही नतीजे बीते गुरुवार को शेयर बाजार बंद होने के बाद पेश किए थे, जबकि शुक्रवार को अंबेडकर जंयती के कारण शेयर बाजार बंद रहा। इसीलिए कंपनी के तिमाही नतीजों का असर आज इसके शेयर पर दिख रहा है।
तिमाही आधार पर कैसे रहे नतीजे
दिसंबर तिमाही के मुकाबले मार्च तिमाही में इंफोसिस के फाइनेंशियल रिजल्ट और भी कमजोर रहे। तिमाही दर तिमाही आधार पर कंपनी की सेल्स 2.3 फीसदी और प्रोफिट 7 फीसदी गिर गया। मार्च तिमाही में, इंफोसिस का ऑपरेटिंग मार्जिन दिसंबर तिमाही के मुकाबले 50 बेसिस पॉइंट्स गिर कर 21 फीसदी रह गया।
डिस्क्लेमर : इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited