Inox India IPO: आईनॉक्स इंडिया ला रही IPO, जानें कब खुलेगा और कितना है प्राइस बैंड

Inox India IPO : क्रायोजेनिक टैंक बनाने वाली कंपनी आईनॉक्स इंडिया अपना IPO लाने वाली है। यहां हम आपको यह कब खुलेगा और बंद होगा इसके साथ ही प्राइस बैंड कितना है उसके बारे में बता रहे हैं। इसके अलावा कंपनी क्या करती है हम उसके बारे में बता रहे हैं।

Inox India IPO

क्रायोजेनिक टैंक बनाने वाली कंपनी आईनॉक्स इंडिया।

Inox India IPO : क्रायोजेनिक टैंक बनाने वाली कंपनी आईनॉक्स इंडिया अपना IPO ला रही है। जो गुरुवार, 14 दिसंबर को खुलेगा और सोमवार, 18 दिसंबर को बंद होगा। इस IPO का प्राइस बैंड (Inox India IPO Price Band) 627 रुपये - 660 रुपये प्रति शेयर होगा। कंपनी इस IPO के जरिए 1,459 करोड़ रुपये जुटाने का प्लान कर रही है।
शेयर का न्यूनतम मूल्य (floor price) इक्विटी शेयरों के अंकित मूल्य (face value) का 313.50 गुना है जबकि कैप मूल्य इक्विटी शेयरों के अंकित मूल्य का 330 गुना है। निवेशक न्यूनतम 22 शेयरों और उसके बाद के गुणकों में बोली लगा सकते हैं। एंकर निवेशकों को अलॉटमेंट 13 दिसंबर को किया जाएगा। कंपनी ने इस साल अगस्त में ड्राफ्ट पेपर दाखिल किए थे और इस महीने की शुरुआत में इसे मंजूरी मिल गई थी।

इश्यू पूरी तरह से ओएफएस

यह इश्यू पूरी तरह से 2 रुपये अंकित मूल्य वाले 2.21 करोड़ शेयरों की बिक्री की पेशकश (ओएफएस) है। आईपीओ में कोई नया इश्यू सेगमेंट नहीं है। ओएफएस के तहत सिद्धार्थ जैन, पवन कुमार जैन, नयनतारा जैन, इशिता जैन, मंजू जैन, लता रूंगटा समेत अन्य शेयर बेचेंगे। चूंकि यह इश्यू पूरी तरह से ओएफएस है, इसलिए वडोदरा स्थित कंपनी को कोई आय प्राप्त नहीं होगी और सारा पैसा बेचने वाले शेयरधारकों के पास चला जाएगा।
ऑफर का लगभग 50% योग्य संस्थागत खरीदारों के लिए, 35% खुदरा निवेशकों के लिए और शेष 15% गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए आरक्षित है। कंपनी के मुताबिक आईपीओ से वह इक्विटी शेयरों को सूचीबद्ध करने और बेचने वाले शेयरधारकों के लिए ओएफएस लागू करने का लाभ प्राप्त करना है।

क्या करती है Inox India कंपनी

अग्रणी क्रायोजेनिक टैंक निर्माताओं में से एक, आईनॉक्स इंडिया के पास क्रायोजेनिक के लिए उपकरणों और प्रणालियों के डिजाइन, इंजीनियरिंग, विनिर्माण और स्थापना में समाधान पेश करने का 30 वर्षों से अधिक का अनुभव है। कंपनी स्टैंडर्ड क्रायोजेनिक टैंक और उपकरण, विशेष तकनीक, उपकरण और समाधान के साथ-साथ बड़ी टर्नकी योजनाओं में शामिल है जिनका उपयोग औद्योगिक गैसों, एलएनजी, हरित हाइड्रोजन, ऊर्जा, इस्पात, चिकित्सा और स्वास्थ्य सेवा, रसायन और उर्वरक,विमानन और एयरोस्पेस और निर्माण जैसे उद्योगों में किया जाता है।

कंपनी की आय

सितंबर 2023 को समाप्त छह महीने की अवधि के लिए, इसकी कुल आय साल-दर-साल 17% बढ़कर 580 करोड़ रुपये हो गई, जबकि शुद्ध लाभ 24% बढ़कर 103 करोड़ रुपये हो गया। आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज और एक्सिस कैपिटल इस इश्यू के बुक-रनिंग लीड मैनेजर हैं।
डिस्क्लेमर : यहां शेयर बाजार में निवेश की सलाह नहीं दी गई है। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited