बिना लोन के खरीद लेंगे 10 लाख की कार, रोज बचाने होंगे केवल 408 रुपये

How to make 10 lakhs rupees fund from SIP: आज के दौर में अगर रिटर्न के पैटर्न को देखा जाय तो बैंक, एनबीएफसी, पोस्ट ऑफिस की तुलना में SIP कहीं ज्यादा अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में आप आसानी से 12 फीसदी रिटर्न के आधार पर अपने फंड की प्लानिंग कर सकते हैं।

suv under 10 lakh.

कार खरीदने के लिए तय करिए टारगेट

How to make 10 lakhs rupees fund from SIP:आज के दौर में कार अब लोगों की जरूरत बन गई है। और भारतीय कार बाजार छोटी कारों की जगह एसयूवी की ओर शिफ्ट कर रहा है। SUV कार खरीदने के लिए कम से कम 10 लाख रुपये की जरूरत है। ऐसे में लोन खरीदना सबसे आम जरिया है। लेकिन अगर आप बिना लोन लिए 10 लाख रुपये का फंड बनाना चाहते हैं। तो इसके लिए स्मार्ट निवेश रणनीति को अपनाना होगा। और एक टारगेट तय करना होगा। जिसके बाद आप 10 लाख रुपये का फंड का बना सकेंगे।
क्या है तरीका
आज के दौर में अगर रिटर्न के पैटर्न को देखा जाय तो बैंक, एनबीएफसी, पोस्ट ऑफिस की तुलना में SIP कहीं ज्यादा अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में आप आसानी से 12 फीसदी रिटर्न के आधार पर अपने फंड की प्लानिंग कर सकते हैं। हालांकि यह भी समझना होगा कि SIP रिटर्न बाजार की परफॉर्मेंस पर निर्भर करता है। ऐसे में उसमें उतार-चढ़ाव भी हो सकता है। लेकिन मार्केट आउटलुक को देखते हुए 12 फीसदी के रिटर्न पर प्लानिंग की जा सकती है।
कितना बचाना होगा पैसा
अगर आप 5 साल का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं, तो हर महीने पर 12,244 रुपये का निवेश करना होगा। इसके जरिए SIP पर 12 फीसदी रिटर्न के आधार पर 5 साल में 10 लाख रुपये का फंड आसानी से जुटा जा सकेगें। अगर एसआईपी का रिटर्न कई अच्छा परफॉर्म करने वाले फंड जैसा रहा को आसानी से 15 फीसदी रिटर्न भी मिल सकता है। ऐसी स्थिति में 11,151 रुपये मंथली निवेश कर 10 लाख का फंड बना सकते हैं।
(डिस्‍क्‍लेमर: म्‍यूचुअल फंड का रिटर्न SIP कैलकुलेटर के आधार पर दिया गया है। यह निवेश की सलाह नहीं हैं। म्‍यूचुअल फंड में निवेश बाजार के जोखिमों के अधीन होता है, ऐसे में निवेश से पहले अपने एक्सपर्ट से जरूर सलाह लें)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited