मुसीबत में iPhone सप्लायर Foxconn, टैक्स के मामले में चल रही जांच, भारत नहीं इस देश ने दी टेंशन

Tax Inspection of Foxconn: फॉक्सकॉन, जो ऐप्पल के आईफोन बनाने के लिए ग्लोबल लेवल पर जानी जाती है, को हाल ही में चीन में टैक्स अधिकारियों द्वारा की गई जांच का सामना करना पड़ा।

Tax Inspection of Foxconn

फॉक्सकॉन के ऑफिसों में चीन में टैक्स अधिकारियों ने की जांच

मुख्य बातें
  • फॉक्सकॉन की हुई जांच
  • चीन में टैक्स अधिकारियों ने की जांच
  • फॉर्च्यून 500 की लिस्ट में शामिल है कंपनी
Tax Inspection of Foxconn: फॉक्सकॉन (Foxconn), जो कि फॉर्च्यून 500 की लिस्ट में शामिल कंपनी है और ऐप्पल (Apple) के आईफोन (iPhone) बनाने के लिए ग्लोबल लेवल पर जानी जाती है, को हाल ही में चीन में टैक्स अधिकारियों द्वारा की गई जांच का सामना करना पड़ा। फॉक्सकॉन एक ताइवान में हेडक्वार्टर वाली कंपनी है जो आधिकारिक तौर पर होन हाई प्रिसिजन इंडस्ट्री कंपनी लिमिटेड के नाम से रजिस्टर है। इसके गुआंग्डोंग और जियांग्सू प्रांतों में मौजूद ऑफिसों की चाइनीज टैक्स अधिकारियों ने तलाशी ली।

लाखों लोगों को देती है रोजगार

ग्लोबल टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार चीन के प्राकृतिक संसाधन मंत्रालय ने हेनान और हुबेई प्रांतों में फॉक्सकॉन ऑफिसों की भी जांच की, जहां कंपनी की प्रमुख फैक्ट्रियां हैं। फॉक्सकॉन पूरे चीन में लाखों कर्मचारियों को रोजगार देता है।

चीन-ताइवान की अनबन

रिपोर्ट में अधिक जानकारी नहीं दी गई है। इसमें यह भी नहीं बताया गया है कि ये जांच कब हुईं या क्या पाया गया। बता दें कि हाल के वर्षों में चीन और ताइवान के बीच तनाव काफी बढ़ा हुआ
चीन ताइवान के लोकतांत्रिक स्वशासित द्वीप को अपने क्षेत्र का हिस्सा मानता है। 1949 में गृहयुद्ध के बाद दोनों पक्ष अलग हो गए और उनके बीच कोई आधिकारिक संबंध नहीं है लेकिन वे अरबों डॉलर के व्यापार और निवेश से जुड़े हुए हैं।

फाउंडर लड़ेंगे चुनाव

कंपनी के फाउंडर टेरी गौ ने अगस्त में घोषणा की थी कि वह ताइवान के राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार के रूप में हिस्सा लेंगे, जो अगले साल की शुरुआत में होगा। इसके बाद उन्होंने फॉक्सकॉन के बोर्ड में अपनी सीट से इस्तीफा दे दिया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited