शिल्पा शेट्टी की पसंदीदा कंपनी का आ रहा है IPO, जानें क्या करती है काम

Honasa Consumer Ltd IPO News: Mamaearth (मामाअर्थ) और The Derma (द डर्मा) की पैरेंट कंपनी होनासा कंज्यूमर लिमिटेड (Honasa Consumer Ltd) के IPO को सेबी ने मंजूरी दे दी है।

Shilpa Sethi

शिल्पा शेट्टी ने 2018 में कंपनी के 16 लाख शेयर खरीदे थे।

Mamaearth IPO News: Mamaearth (मामाअर्थ) और The Derma (द डर्मा) की पैरेंट कंपनी होनासा कंज्यूमर लिमिटेड (Honasa Consumer Ltd) के IPO को सेबी ने मंजूरी दे दी है। होनासा कंज्यूमर का IPO को पहले इसी साल मार्च में लाने का प्लान था, लेकिन मार्केट की खराब स्थिति को देखते हुए तब कंपनी ने इसे वापस ले लिया था। इस कंपनी की को-फाउंडर में गजल अलघ भी शामिल हैं, जो में शार्क टैंक की जज रह चुकी हैं।

शिल्पा शेट्टी ने इस कंपनी में लगाया है पैसा

होनासा कंज्यूमर लिमिटेड कंपनी के ड्राफ्ट पेपर्स के मुताबिक 400 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर और 4,68,19,635 शेयर मौजूदा शेयर होल्डर्स IPO के जरिए बेचेंगे। कंपनी के को-फाउंडर्स और प्रमोटर्स में गजल अलघ, वरुण अलघ, शिल्पा शेट्टी, रोहित कुमार बंसल, सोफिना वेंचर्स और कुणाल बहल शामिल हैं। कंपनी ने दिसंबर 2022 में IPO के लिए अप्लाई किया था।

शिल्पा शेट्टी ने 2018 में कंपनी के 16 लाख शेयर खरीदे

शिल्पा शेट्टी 2018 में कंपनी के 16 लाख शेयर खरीदे थे। उन्हें एक शेयर के लिए 41.86 रुपये खर्च करने पड़े थे। उनकी कंपनी में कुल हिस्सेदारी 0.52 प्रतिशत की है। इसी साल मार्च में Honasa Consumer Ltd के CEO वरुण अलघ ने बताया था कि कंपनी के सबसे बड़े निवेशक सिकोइया (Sequoia) अपनी हिस्सेदारी IPO के जरिए नहीं घटाने का फैसला किया है।

आईपीओ के बाद संस्थापकों के पास 97% से अधिक शेयर होंगे

मार्च में, होनासा के सीईओ वरुण अलघ ने रॉयटर्स को बताया था कि इसके सबसे बड़े निवेशक, सिकोइया, आईपीओ में कोई शेयर नहीं बेचेंगे और आईपीओ के बाद संस्थापकों के पास 97% से अधिक शेयर होंगे। सिकोइया कैपिटल और बेल्जियम की सोफिना जैसे निवेशकों का समर्थन प्राप्त इस कंपनी की स्थापना 2016 में युगल वरुण और गजल अलघ द्वारा की गई थी। ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (डीआरएचपी) के अनुसार, इंडेजीन के आईपीओ में 950 करोड़ तक के इक्विटी शेयर्स और मौजूदा निवेशकों के 3.63 करोड़ इक्विटी शेयरों तक के ओएफएस शामिल हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited