IPO Update:दो कंपनियों के IPO का प्राइस बैंड तय, निवेश से पहले जानें सारी डिटेल्स

IPO Update:रियल एस्टेट कंपनी आर्केड डेवलपर्स लिमिटेड ने 410 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए 121-128 रुपये प्रति शेयर का मूल्य दायरा तय किया है। वहीं लॉजिस्टिक्स कंपनी वेस्टर्न कैरियर्स (इंडिया) लिमिटेड ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए 163-172 रुपये प्रति शेयर का मूल्य दायरा तय किया है।

IPO Update

आईपीओ अपडेट

IPO Update:रियल एस्टेट कंपनी आर्केड डेवलपर्स लिमिटेड ने 410 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए 121-128 रुपये प्रति शेयर का मूल्य दायरा तय किया है।आईपीओ 16 सितंबर को खुलेगा और 19 सितंबर को बंद होगा। बड़े (एंकर) निवेशक 13 सितंबर को बोली लगा पाएंगे।आईपीओ 410 करोड़ रुपये के ताजा शेयरों पर आधारित है। इसमें बिक्री पेशकश (ओएफएस) शामिल नहीं है।इस आईपीओ से प्राप्त राशि का इस्तेमाल कंपनी की चालू व आगामी परियोजनाओं के विकास और भविष्य की रियल एस्टेट परियोजनाओं के अधिग्रहण तथा सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।आर्केड डेवलपर्स तेजी से बढ़ती रियल एस्टेट डेवलपमेंट कंपनी है जिसकी मुंबई में अच्छी उपस्थिति है।

Western Carriers IPO
लॉजिस्टिक्स कंपनी वेस्टर्न कैरियर्स (इंडिया) लिमिटेड ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए 163-172 रुपये प्रति शेयर का मूल्य दायरा तय किया है।आईपीओ 13 सितंबर को खुलेगा और 18 सितंबर को बंद होगा। बड़े (एंकर) निवेशक 12 सितंबर को शेयरों के लिए बोली लगा पाएंगे।आईपीओ 400 करोड़ रुपये तक के नए शेयरों और 54 लाख शेयर की बिक्री पेशकश (ओएफएस) का संयोजन है।नए निर्गम से हासिल 163.5 करोड़ रुपये का इस्तेमाल कर्ज चुकाने के लिए किया जाएगा। इसके अलावा 152 करोड़ रुपये वाणिज्यिक वाहनों, शिपिंग कंटेनर तथा रीच स्टेकर्स की खरीद और पूंजीगत व्यय आवश्यकताओं के वित्तपोषण के लिए, जबकि शेष राशि का इस्तेमाल सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।जेएम फाइनेंशियल और कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी इस निर्गम के प्रबंधक हैं। कंपनी के शेयरों को बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है।

Cross Limited IPO
वाहन कलपुर्जा विनिर्माता क्रॉस लिमिटेड के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को पेशकश के पहले दिन सोमवार को 88 प्रतिशत अभिदान मिला।एनएसई के आंकड़ों के मुताबिक, शुरुआती शेयर बिक्री में रखे गए 1,53,50,877 शेयरों के मुकाबले 1,34,95,044 शेयरों के लिए बोलियां मिलीं।खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों की श्रेणी को 1.50 गुना अभिदान मिला जबकि गैर-संस्थागत निवेशकों के हिस्से को 61 प्रतिशत अभिदान मिला।क्रॉस लिमिटेड ने शुक्रवार को प्रमुख (एंकर) निवेशकों से 150 करोड़ रुपये जुटाए थे।जमशेदपुर स्थित कंपनी के आईपीओ में 250 करोड़ रुपये के नए निर्गम और प्रवर्तकों की तरफ से 250 करोड़ रुपये तक के मौजूदा शेयरों की बिक्री पेशकश शामिल है।इसके लिए 228-240 रुपये प्रति शेयर का मूल्य दायरा तय किया गया है। यह निर्गम 11 सितंबर को बंद होगा।वर्ष 1991 में स्थापित क्रॉस लिमिटेड विविध कारोबार में सक्रिय कंपनी है। यह ट्रेलर एक्सल और सस्पेंशन असेंबली का निर्माण एवं आपूर्ति करती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

प्रशांत श्रीवास्तव author

करीब 17 साल से पत्रकारिता जगत से जुड़ा हुआ हूं। और इस दौरान मीडिया की सभी विधाओं यानी टेलीविजन, प्रिंट, मैगजीन, डिजिटल और बिजनेस पत्रकारिता में काम कर...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited