IRCTC Share: रेलवे ने किया बड़ा अपडेट, क्या आपके पास भी है IRCTC शेयर, जानें कितना आ सकता है उछाल?

IRCTC Share Price : 2024 में अब तक शेयर में 10.90 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, जबकि पिछले एक साल में इसमें 58 प्रतिशत की उछाल आई है। पिछले तीन वर्षों में रेलवे पीएसयू के शेयरों ने निवेशकों की संपत्ति को दोगुना कर दिया है, जो 104.05 प्रतिशत तक चढ़ गया है।

​IRCTC शेयर प्राइस​

डियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन।

IRCTC Share Price Target 2024: रेलवे पीएसयू इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) के शेयरधारकों के लिए एक बड़ा अपडेट आया है। रेल मंत्रालय के तहत मिनीरत्न पीएसयू को 'शेड्यूल बी' से 'शेड्यूल ए' कैटेगरी, केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र उद्यम में अपग्रेड किया गया है। IRCTC ने शुक्रवार को भारत सरकार के अनुसूचित 'ए' सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों के प्रतिष्ठित समूह में प्रवेश करके अपने गठन के 25वें वर्ष में एक प्रतिष्ठित उपलब्धि हासिल की।

IRCTC को शेड्यूल 'बी' से शेड्यूल 'ए' में अपग्रेड किया गया

IRCTC के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक श्री संजय कुमार जैन ने कहा, "IRCTC का 'शेड्यूल ए' कैटेगरी के पीएसयू में शामिल होना वास्तव में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है क्योंकि यह IRCTC के मजबूत प्रदर्शन को दर्शाता है। यह 25 साल की यात्रा में IRCTC से जुड़े सभी लोगों की कड़ी मेहनत और समर्पण का प्रमाण है।"
रेलवे पीएसयू ने लगातार शानदार वित्तीय प्रदर्शन किया है और वित्तीय वर्ष 2021-22, 2022-23 और 2023-24 के लिए क्रमशः 1954.48 करोड़ रुपये, 3661.90 करोड़ रुपये और 4434.66 करोड़ रुपये की कुल आय अर्जित की है। यह वित्तीय वर्ष 2022 और 2024 के बीच 50.63 प्रतिशत की सीएजीआर को दर्शाता है।

IRCTC शेयर प्राइस टारगेट 2024

IRCTC के शेयर पर दिग्गज मार्केट एक्सपर्ट राजेश अग्रवाल ने ET NOW स्वदेश से कहा कि बजट को देखते हुए शेयर अच्छा लग रहा है. उन्होंने बताया कि कंपनी के चारों बिजनेस अच्छा चल रहे हैं. आगे कंपनी के मैनेजमेंट ने यह भी कहा है कि हम आने वाले दिनों में नॉन रेलवे कैटरिंग बिजनेस भी करेंगे.
अग्रवाल के अनुसार, IRCTC का शेयर मध्यम से लंबी अवधि में अच्छा रिटर्न दे सकता है, साथ ही निवेशकों को मौजूदा स्तरों से 15 प्रतिशत की बढ़त देखने को मिल सकती है। इसका मतलब है कि शेयर 1150 रुपये के स्तर तक जा सकता है।

IRCTC शेयर प्राइस इतिहास

रेलवे पीएसयू के शेयर शुक्रवार को बीएसई पर 2 प्रतिशत की गिरावट के साथ 989.15 रुपये पर बंद हुए। बीएसई 100 में सूचीबद्ध इस कंपनी का बाजार पूंजीकरण 79,132 करोड़ रुपये है।
डिस्क्लेमर : इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें। यहां पर दी गई सलाह ईटी नाउ स्वदेश की रिपोर्ट के आधार पर है और शेयर पर राय ईटी नाउ स्वदेश को मार्केट एक्सपर्ट द्वारा दी गई जानकारी पर आधारित है। टाइम्स नाउ नवभारत डॉट कॉम निवेश पर अपनी कोई सलाह नहीं दे रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited