पहले कर लें यात्रा और बाद में चुकाएं ट्रेन का किराया, शानदार है IRCTC की नई स्कीम

IRCTC Travel Now Pay Later: रेल कनेक्ट ऐप के 90 मिलियन से ज्यादा डाउनलोड हैं और इसके जरिए हर दिन 1.5 मिलियन से ज्यादा रेलवे टिकटों की बुकिंग होती है।

train

IRCTC Travel Now Pay Later: अब बिना पैसे दिए बुक होगी ट्रेन टिकट, शानदार है IRCTC की नई स्कीम

IRCTC Travel Now Pay Later: अगर आप भी ट्रेन के फर्स्ट क्लास में सफर करना चाहते हैं या फिर देश की किसी प्रीमियम ट्रेन से सफर करना चाहते हैं लेकिन आपके पास उतना बजट नहीं है तो टेंशन की कोई बात नहीं। भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने देश के करोड़ों यात्रियों को बड़ी खुशखबरी दी है। अब आप आसानी से बिना पैसे दिए टिकट बुक कर सकते हैं और यात्रा करने के बाद इसका पेमेंट कर सकते हैं। जी हां, इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कोऑपरेशन (IRCTC) ने ट्रैवल नाओ पे लेटर (Travel Now Pay Later) की खास सुविधा की शुरुआत की है। TNPL के तहत आप बिना पैसे दिए ही रेलवे का टिकट बुक (Train Ticket Booking) कर सकते हैं।
किस्तों में करें भुगतान
TNPL ऑप्शन का इस्तेमाल करके यात्री सफर करने के बाद 6 से 8 महीने की मासिक किस्तों (EMI) में टिकट का भुगतान कर सकता है। यह विकल्प उन लाखों यात्रियों को अधिक लचीलापन प्रदान करेगा जो ट्रेनों से यात्रा करना पसंद करते हैं।
कैसे उठाएं फायदा?
CASHe ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि रिजर्व ट्रेन टिकट (Reserved Train Ticket) और तत्काल टिकट बुक (atkal Ticket Booking) करने वाले यात्रियों के लिए ईएमआई भुगतान विकल्प आईआरसीटीसी यात्रा ऐप (IRCTC travel app) के चेकआउट पेज पर उपलब्ध है। CASHe का TNPL EMI भुगतान विकल्प सभी यूजर्स को बिना किसी दस्तावेज के ट्रैवल नाउ पे लेटर सुविधा का लाभ उठाने के लिए स्वचालित रूप से योग्य बनाकर खास अनुभव प्रदान करता है।
एआई संचालित प्लेटफॉर्म CASHe ने कहा कि उसने रेल कनेक्ट ऐप के जरिए टिकट बुक करने वाले भारतीय रेलवे ग्राहकों को ट्रैवल नाउ पे लेटर विकल्प प्रदान करने के लिए भारतीय रेलवे के साथ भागीदारी की है। उल्लेखनीय है कि बीएनएलपी या बाय नाउ पे लेटर का कॉन्सेप्ट पहले से ही सभी प्रमुख ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। आईआरसीटीसी और CASHe की पार्टनरशिप के साथ, यात्री इस भुगतान मेथड का भी उपयोग कर सकेंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

डिंपल अलावाधी author

बिजनेस डेस्क पर कार्यरत डिंपल अलावाधी की कारोबार के विषयों पर अच्छी पकड़ है। पत्रकारिता में 5 साल से ज्यादा का अनुभव रखने वाली डिंपल की व्यापार में खा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited