किन कंपनियों को संभालती हैं Isha Ambani, कितनी है दौलत और कहां से हासिल की एजुकेशन, जानिए सबकुछ

Isha Ambani Profile: ईशा अंबानी रिलायंस जियो (Reliance Jio) और रिलायंस इंडस्ट्रीज के लिए भी अहम भूमिका निभा रही हैं। ईशा अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज के बोर्ड में बतौर नॉन-एग्जेक्यूटिव डायरेक्टर शामिल हैं।

Isha Ambani Net Worth

कौन हैं ईशा अंबानी

मुख्य बातें
  • कई कंपनियों के बोर्ड में शामिल हैं ईशा अंबानी
  • करीब 835 करोड़ रु है नेटवर्थ
  • आनंद पीरामल हैं ईशा के पति
Isha Ambani Profile: भारत में आज-कल जिन बिजनेसवुमन की चर्चा होती है, उनमें मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की इकलौती बेटी ईशा अंबानी (Isha Ambani) शामिल हैं। ईशा अंबानी ने बहुत कम समय में बिजनेस जगत में काफी नाम कमाया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) की रिटेल सब्सिडियरी रिलायंस की जिम्मेदारी ईशा को पिता से विरासत में मिली है, जिसे वे ग्रोथ के रास्ते पर आगे ले जा रही हैं। ईशा अंबानी रिलायंस जियो (Reliance Jio) और रिलायंस इंडस्ट्रीज के लिए भी अहम भूमिका निभा रही हैं। ईशा अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज के बोर्ड में बतौर नॉन-एग्जेक्यूटिव डायरेक्टर शामिल हैं। यहां हम आपको बताएंगे कि ईशा की दौलत कितनी है, वे रिलायंस इंडस्ट्रीज ग्रुप की किन-किन कंपनियों को बोर्ड में शामिल हैं और उनकी एजुकेशन कहां से हुई है।
ये भी पढ़ें -

ईशा की कुल संपत्ति कितनी है?

सेलेब्रिटी नेटवर्थ के अनुसार ईशा अंबानी की कुल संपत्ति यानी नेटवर्थ करीब 835 करोड़ रु है। वे रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड, रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड, जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड, रिलायंस फाउंडेशन, रिलायंस फाउंडेशन इंस्टीट्यूशन ऑफ एजुकेशन एंड रिसर्च और धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में बोर्ड में शामिल हैं।

कौन हैं ईशा अंबानी के पति

ईशा अंबानी के पति हैं आनंद पीरामल। आनंद Piramal Group के फाइनेंशियल सर्विस बिजनेस को लीड करते हैं। ईशा और आनंद की शादी 2018 में हुई थी।

कहां से हुई है एजुकेशन

ईशा अंबानी ने Yale University से Psychology और साउथ एशियन स्टडीज में डबल ग्रेजुएशन की है। उन्होंने स्टैनफोर्ड यूनिटवर्सिटी (Stanford University) से MBA भी किया है।

ऐसे की रिलायंस में शुरुआत

Yale से ग्रेजुएशन के बाद उन्होंने 2014 में मैकिन्से एंड कंपनी के लिए एक बिजनेस एनालिस्ट के तौर पर काम किया। उन्हें और उनके जुड़वां भाई आकाश को रिलायंस जियो और रिलायंस रिटेल के बोर्ड में तब शामिल किया गया जब वे दोनों 22 वर्ष के थे।
जुलाई 2017 में उन्होंने और आकाश ने RIL शेयरधारकों के सामने अपनी शुरुआत की, जहां उन्होंने 4G-इनेबल्ड JioPhone हैंडसेट पेश किया और डिवाइस का लाइव डेमो दिया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited