Chris Wood Greed and Fear Note: मार्केट महारथी Chris Wood ने Zomato, JSW Energy में लगाया पैसा, तो इन शेयरों पर घटाई हिस्सेदारी

Chris Wood Greed and Fear Note: अपने नए weekly Greed & Fear newsletter में वैश्विक इक्विटी रणनीतिकार क्रिस्टोफर वुड ने शेयर किया कि उन्होंने बजाज फाइनेंस में निवेश हटा लिया है। पिछले सप्ताह यह स्टॉक तब चर्चा में आया जब भारतीय रिज़र्व बैंक ने इसे अपने दो लोन प्रोडक्ट - 'ईकॉम' और 'इंस्टा ईएमआई कार्ड' के माध्यम से लोन एक्सेप्ट करने और देने से रोक दिया था।

Global equity strategist Christopher Wood Portfolio

Global equity strategist Christopher Wood Portfolio

Chris Wood Greed and Fear Note: जेफ़रीज़ के क्रिस्टोफर वुड ने अपने नए Greed and Fear note में ऑनलाइन फ़ूड डिलीवरी एग्रीगेटर ज़ोमैटो में खुद के निवेश के बढ़ाने की बात कही। जून 2023 में भी, उन्होंने ऑनलाइन फ़ूड डिलीवरी एग्रीगेटर में निवेश बढ़ाया था।

इस शेयर से हटाया निवेश

अपने नए weekly Greed & Fear newsletter में वैश्विक इक्विटी रणनीतिकार क्रिस्टोफर वुड ने शेयर किया कि उन्होंने बजाज फाइनेंस में निवेश हटा लिया है। पिछले सप्ताह यह स्टॉक तब चर्चा में आया जब भारतीय रिज़र्व बैंक ने इसे अपने दो लोन प्रोडक्ट - 'ईकॉम' और 'इंस्टा ईएमआई कार्ड' के माध्यम से लोन एक्सेप्ट करने और देने से रोक दिया था।

इन शेयरो में जताया भरोसा

वुड ने आगे बताया है कि उसने JSW एनर्जी, AU स्मॉल फाइनेंस बैंक और लार्सन एंड टुब्रो में निवेश 1 फीसदी बढ़ा लिया है। जेफ़रीज़ के वुड ने JSW एनर्जी 4 प्रतिशत एलोकेट किया है। वहीं बजाज फाइनेंस, ONGC और रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) में 1 प्रतिशत तक का निवेश कम कर लिया है।

सरकारी बैंकों ने दिया ज्यादा रिटर्न

इस महीने की शुरुआत में, वुड ने शेयर किया कि नवंबर 2020 से सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों ने निजी क्षेत्र के बैंकों की तुलना में 153 प्रतिशत और YTD में 14 प्रतिशत बेहतर प्रदर्शन किया है, जबकि अच्छे परिणामों की रिपोर्ट करने के बावजूद निजी क्षेत्र के बैंकों ने साइडवेज ट्रेडिंग की है। रिपोर्ट के अनुसार, बैंकिंग प्रणाली में कुल गैर-निष्पादित परिसंपत्तियों में आश्चर्यजनक रूप से सुधार हुआ है, जो वित्त वर्ष 2018 से 11 प्रतिशत से घटकर 3.7 प्रतिशत हो गया है, जिसका बड़ा कारण 2016 के Insolvency and Bankruptcy Act के लागू होने से हुआ है।
डिस्क्लेमर : यहां शेयर बाजार में निवेश की सलाह नहीं दी गई है। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited