Jindal Stainless Share: 5 साल में दिया 1900 फीसदी का रिटर्न! इसी के स्टील से बनेगी वंदे भारत

Jindal Stainless Share Price : कंपनी ने इस सरकारी प्रोजेक्ट के लिए हाई क्वॉलिटी वाले टेम्पर्ड 301LN ग्रेड ऑस्टेनिटिक स्टेनलेस स्टील की आपूर्ति की है। कोचों का निर्माण इंटीग्रल कोच फैक्ट्री (ICF) और BEML करेगी। वंदे भारत स्लीपर ट्रेन को 800 किमी से 1,200 किमी की रात भर की यात्रा के लिए डिजाइन किया गया है।

Jindal Stainless Share Price

जिंदल स्टेनलेस लिमिटेड।

Jindal Stainless Share Price : स्टील सेक्टर की बड़ी कंपनियों में से एक Jindal Stainless Ltd. के शेयर में तेजी देखने को मिल रही है। कंपनी ने वंदे भारत (Vande Bharat) स्लीपर कोच के लिए स्टेनलेस स्टील की सप्लाई की है। कंपनी ने इस सरकारी प्रोजेक्ट के लिए हाई क्वॉलिटी वाले टेम्पर्ड 301LN ग्रेड ऑस्टेनिटिक स्टेनलेस स्टील की आपूर्ति की है। कोचों का निर्माण इंटीग्रल कोच फैक्ट्री (ICF) और BEML करेगी। वंदे भारत स्लीपर ट्रेन को 800 किमी से 1,200 किमी की रात भर की यात्रा के लिए डिजाइन किया गया है।

Jindal Stainless Share Price

शुक्रवार को कंपनी का शेयर एनएसई पर2.53% की तेजी के साथ 769.10 रुपये पर ट्रेड कर रहा था।

2 साल में 5 गुना रिटर्न

BSE Analytics के मुताबिक कंपनी का शेयर पिछले 1 हफ्ते में 2 फीसदी से अधिक बढ़ा है, पिछले 1 महीने में यह 8 फीसदी से अधिक और पिछले 6 महीने में 12 प्रतिशत से अधिक का रिटर्न दिया है। सालाना आधार पर देखें तो स्टॉक पिछले 1 साल में 45 फीसदी से ज्यादा और पिछले 2 साल में निवेशकों का पैसा 5 गुना बढ़ाते हुए 460 फीसदी का रिटर्न दिया है।

5 साल में 1900 फीसदी का रिटर्न

पिछले 3 साल कंपनी का शेयर 352 प्रतिशत से अधिक चढ़ा है और 5 साल का रिटर्न देखें तो यह स्टॉक 1949 प्रतिशत से अधिक चढ़ा है।

Jindal Stainless के बारे में

भारत की अग्रणी स्टेनलेस स्टील निर्माता, जिंदल स्टेनलेस का कंसोलिडेटेड एनुअल टर्नओवर FY24 में 38,562 करोड़ रुपये (USD 4.7 बिलियन) था। कंपनी साल 2026 तक सालाना 4.2 मिलियन टन पिघलने की क्षमता को बढ़ाना चाहती है। कंपनी के भारत और विदेशों में, स्पेन और इंडोनेशिया सहित, और दुनिया भर में 12 देशों के नेटवर्क में 16 स्टेनलेस स्टील प्लांट हैं।
डिस्क्लेमर : यहां शेयर बाजार में निवेश की सलाह नहीं दी गई है। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited