Jio Financial share price: पहली बार 2 लाख करोड़ रुपये के पार पहुंचा Jio Fin का मार्केट कैप, 14 फीसदी उछला शेयर

Jio Financial share price: जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयरों में पिछले तीन महीनों में 48% से अधिक और साल-दर-साल (YTD) आधार पर 40% से अधिक की वृद्धि हुई है, जिसका बाजार पूंजीकरण ₹ 2 लाख करोड़ को पार कर गया है।

Jio Financial share price

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयरों में पिछले तीन महीनों में 48% की तेजी देखने को मिली।

Jio Financial share price: जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयर की कीमत शुक्रवार को 14% से अधिक उछलकर रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गई, जिससे लगातार पांचवें सत्र में तेजी जारी रही। बीएसई पर जियो फाइनेंशियल के शेयरों में 14.50% की बढ़ोतरी हुई और यह ₹ 347 प्रति शेयर की रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया। जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयरों में पिछले तीन महीनों में 48% से अधिक और साल-दर-साल (YTD) आधार पर 40% से अधिक की वृद्धि हुई है, जिसका बाजार पूंजीकरण ₹ 2 लाख करोड़ को पार कर गया है। जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड (Jio Financial Services Ltd) का मार्केट कैपिटलाइजेशन (Market Cap) शुक्रवार 23 फरवरी को पहली बार 2 लाख करोड़ रुपये के पार पहुंच गया।

रिलायंस इंडस्ट्रीज का 20.05 लाख करोड़ रुपये का मार्केट

शेयर बाजार में फिलहाल 39 कंपनियां दो लाख करोड़ रुपये से अधिक के मार्केट कैप के साथ कारोबार कर रही हैं। इसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज 20.05 लाख करोड़ रुपये के मार्केट कैप के साथ सबसे बड़ी कंपनी है। इसके बाद टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज और एचडीएफसी बैंक क्रमशः 14.78 लाख करोड़ रुपये और 10.78 लाख करोड़ रुपये के साथ दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं।

कैसा रहा जियो फाइनेंशियल का रिजल्ट

जियो फाइनेंशियल ने हालिया दिसंबर तिमाही में 293 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ और 269 करोड़ रुपये का नेट इंटरेस्ट इनकम दर्ज किया थी। वहीं तिमाही के दौरान इसका टोटल इंटरेस्ट इनकम 414 करोड़ रुपये और कुल रेवेन्यू 413 करोड़ रुपये था।
जियो फाइनेंशियल सिक्योर्ड लोन देने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है और मौजूदा बाजार और नियामकीय माहौल के बीच अनसिक्योर्ड लोन के लिए सतर्क रुख अपना रहा है। इसका उद्देश्य दो नए उत्पादों के लॉन्च के साथ अपने सिक्योर्ड लोन बिजनेस को बढ़ावा देना है।
जनवरी में जियो फाइनेंशियल सर्विसेज और ब्लैकरॉक फाइनेंशियल मैनेजमेंट ने भारत में म्यूचुअल फंड कारोबार शुरू करने के लिए SEBI के पास दस्तावेज जमा कराए थे। Jio फाइनेंशियल सर्विसेज को 21अगस्त 2023 को स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध किया गया था। लिस्टिंग के बाद से यह शेयर 21 फीसदी से ज्यादा चढ़ा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited