मुकेश अंबानी को 23 हजार करोड़ का झटका ! लगातार तीसरे दिन जियो फाइनेंशियल ने छुआ लोअर सर्किट

Jio Financial Services Lower Circuit: लगातार तीन दिन से लोअर सर्किट लगने से जियो फाइनेंशियल सर्विसेज की मार्केट में 23,700 करोड़ रुपये कि गिरावट आई है। रिलायंस इंडस्ट्रीज से डीमर्ज होने के बाद 21 जून से जियोफाइनेंशियल की ट्रेडिंग शुरू हुई थी। और उसे 29 अगस्त को सभी S&P BSE Indices से एक्जिट होना है।

mukesh ambani jio

जियो फाइनेंशियल की शेयरों में गिरावट जारी

Jio Financial Services Lower Circuit:रिलायंस इंडस्ट्रीज से अलग हुई वित्तीय सेवा इकाई जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लि. (जेएफएसएल) के शेयर बाजार में लिस्ट होने के बाद अच्छे दिन नहीं चल रहे हैं। कंपनी के शेयर बुधवार को लगातार तीसरे कारोबारी सत्र में अपने निचले सर्किट स्तर को छू गए।।बीएसई पर कंपनी का शेयर पांच प्रतिशत के नुकसान से 227.25 रुपये पर आ गया। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर कंपनी का शेयर पांच प्रतिशत के नुकसान से 224.65 रुपये पर कारोबार कर रहा था। लगातार तीसरे दिन एनएसई पर भी कंपनी के शेयर ने अपने निचले सर्किट को छुआ।जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयर सोमवार को शेयर बाजारों में सूचीबद्ध हुए थे। सोमवार और मंगलवार को भी कंपनी का शेयर पांच प्रतिशत टूटा था।जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड पिछले महीने रिलायंस इंडस्ट्रीज से अलग हुई थी।

तीन दिन में 23 हजार करोड़ का झटका

लगातार तीन दिन से लोअर सर्किट का लेवन छूने से जियो फाइनेंशियल सर्विसेज की मार्केट में 23,700 करोड़ रुपये (दोपहर एक बजे तक) कि गिरावट आई है। रिलायंस इंडस्ट्रीज से डीमर्ज होने के बाद 21 जून से जियोफाइनेंशियल की ट्रेडिंग शुरू हुई थी। और उसे 29 अगस्त को सभी S&P BSE Indices से एक्जिट होना है। लेकिन अगर अगले हफ्ते फिर कंपनी के स्टॉक पर लगातार तीन दिन लोअर सर्किट लगता है, तो फिर एक्जिट की तारीफ तीन दिन के लिए फिर बढ़ जाएगी।

लिस्टिंग के समय कितनी मार्केट कैपिटल

लगभग 1.68 लाख करोड़ रुपये की मार्केट कैपिटल के साथ, जियो फाइनेंशियल भारत की 33वीं सबसे बड़ी लिस्टेड कंपनी बन गई है और ये एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस (HDFC Life Insurance), एसबीआई लाइफ (SBI Life) और इंडसइंड बैंक (Indusind Bank) से भी बड़ी है।एनबीएफसी बास्केट में देखें तो केवल बजाज फाइनेंस (Bajaj Finance) और बजाज फिनसर्व (Bajaj Finserv) जियो फाइनेंशियल से बड़ी कंपनियां हैं।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर एक शेयर की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited