Jio Financial Services की आज है लिस्टिंग, जान लें ये जरूरी बातें

Jio Financial Services Listing Today: रिलायंस इंडिस्ट्रीज (Reliance Industries) से अलग हो चुकी कंपनी जियो फाइनेंशियल सर्विस (Jio Financial Services) आज, 21 अगस्त 2023 को शेयर बाजार में लिस्ट हो रही है।

jio financial services

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज की लिस्टिंग प्राइस 261.85 रुपए प्रति शेयर पर तय हुई है।

Jio Financial Services Listing Today: रिलायंस इंडिस्ट्रीज (Reliance Industries) से अलग हो चुकी कंपनी जियो फाइनेंशियल सर्विस (Jio Financial Services) आज, 21 अगस्त 2023 को शेयर बाजार में लिस्ट हो रही है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) ने भी इसका एलान कर दिया है। 20 जुलाई को प्राइस डिस्कवरी के लिए 1 घंटे की ट्रेडिंग के दौरान जियो फाइनेंशियल सर्विसेज की लिस्टिंग प्राइस 261.85 रुपए प्रति शेयर पर तय हुई है। Jio Financial Services की गवर्निंग बॉडी ने 10 रुपए प्रति शेयर के फेस वैल्यू पर RIL के क्वॉलिफाईड स्टेकहोल्डर्स को 635.32 करोड़ शेयर जारी किए हैं।
Reliance Industries के शेयरहोल्डर्स को 20 जुलाई तक हर शेयर के बदले Jio Financial Services के 1 शेयर मिले हैं। शुरुआत लिस्टिंग के 3 दिन के बाद Jio Financial Services को सेंसेक्स और निफ्टी 50 इंडेक्स से बाहर कर दिया जाएगा। इसके अलावा Jio Financial Services का शेयर 18 अलग-अलग इंडेक्स में शामिल होगा। इसमें निफ्टी 100, निफ्टी 200 और निफ्टी 500 इंडेक्स शामिल है। इसके अलावा ये स्टॉक FTSE में भी बना रहेगा।

रिलायंस के फाइनेंशियल सर्विसेज बिजनेस में ये 6 कंपनियां शामिल

  1. रिलायंस इंडस्ट्रियल इन्वेस्टमेंट्स एंड होल्डिंग्स लिमिटेड
  2. रिलायंस पेमेंट सॉल्यूशंस लिमिटेड
  3. जियो पेमेंट्स बैंक लिमिटेड
  4. रिलांयस रिटेल फाइनेंस लिमिटेड
  5. जियो इंफॉर्मेशन एग्रीगेटर सर्विसेज लिमिटेड
  6. रिलायंस रिटेल इंश्योरेंस ब्रोकिंग लिमिटेड का इन्वेस्टमेंट

कंज्यूमर और मर्चेंट लैंडिंग बिजनेस होगा शुरू

जियो फाइनेंशियल का प्लान कंज्यूमर और मर्चेंट लैंडिंग बिजनेस शुरू करने का है। रिलायंस के फाइनेंशियल सर्विसेज बिजनेस को मार्केट ग्रोथ के मामले में पेटीएम और अन्य फिनटेक कंपनियों के लिए यह एक नया कंपटीटर साबित हो सकता है।

रिलायंस की होने वाली है एजीएम

28 अगस्त को Reliance Industries की आम सालाना बैठक (AGM) होने वाली है। इस दौरान कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी कई बड़े एलान कर सकते हैं। खासतौर पर Jio को लेकर यूजर्स और स्टेकहोल्डर्स के लिए बड़े एलान हो सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited