Jio Financial Stock: कमजोर तिमाही नतीजों से टूटा जियो फाइनेंशियल का शेयर, 5 फीसदी से ज्यादा की गिरावट

Jio Financial Services Share Price: इनकम और प्रॉफिट में भारी गिरावट के बीच कंपनी के शेयर में आज जोरदार कमजोरी आई है। बीएसई (BSE) पर कंपनी के शेयर में 5 फीसदी से ज्यादा की कमजोरी दिख रही है।

Jio Financial Services Share Price

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज शेयर की कीमत

मुख्य बातें
  • कमजोर रहे जियो फाइनेंशियल के नतीजे
  • कमजोर नतीजों से गिरा कंपनी का शेयर
  • 5% से ज्यादा की आई गिरावट
Jio Financial Services Share Price: जियो फाइनेंशियल सर्विसेज ने सोमवार को दिसंबर तिमाही के वित्तीय नतीजे पेश किए। तिमाही दर तिमाही आधार पर कंपनी के प्रॉफिट में 56% की भारी गिरावट आई। कंपनी ने दिसंबर तिमाही में 294 करोड़ रुपये का प्रॉफिट कमाया। वहीं कंपनी की इनकम पिछली तिमाही से लगभग 32% गिरकर 413.61 करोड़ रुपये रह गई। इनकम और प्रॉफिट में भारी गिरावट के बीच कंपनी के शेयर में आज जोरदार कमजोरी आई है। बीएसई (BSE) पर कंपनी के शेयर में 5 फीसदी से ज्यादा की कमजोरी दिख रही है। 266.80 रु के पिछले बंद स्तर के मुकाबले कंपनी का शेयर 250.10 रु पर खुला है। वहीं करीब सवा 11 बजे यह 13.55 रु या 5.08 फीसदी की कमजोरी के साथ 253.25 रु पर है। इस भाव पर कंपनी की मार्केट कैपिटल 1.61 लाख करोड़ रु है।
ये भी पढ़ें -

कितना रहा कंपनी का खर्च

दिसंबर तिमाही में जियो फाइनेंशियल का कुल खर्च 98.95 करोड़ रुपये रहा, जबकि सितंबर तिमाही में यह 71.43 करोड़ रुपये था। तिमाही के लिए कुल टैक्स खर्च पिछली तिमाही के 86.3 करोड़ रुपये की तुलना में 88 करोड़ रुपये था।

ये हैं जियो फाइनेंशियल की सब्सिडियरी कंपनियां

जियो फाइनेंशियल के रेवेन्यू में इसकी सब्सिडियरी कंपनियों, एसोसिएट्स और जॉइंट वेंचर की इनकम शामिल है। इनमें जियो फाइनेंस, जियो पेमेंट सॉल्यूशंस, रिलायंस इंडस्ट्रियल इन्वेस्टमेंट्स एंड होल्डिंग्स, जियो इंश्योरेंस ब्रोकिंग, जियो इंफ्रास्ट्रक्चर मैनेजमेंट सर्विसेज, जियो इंफॉर्मेशन एग्रीगेटर सर्विसेज, रिलायंस सर्विसेज एंड होल्डिंग्स, पेट्रोलियम ट्रस्ट और जेवी फर्म जियो पेमेंट्स बैंक शामिल हैं।

9 महीनों में कितना रहा प्रॉफिट

दिसंबर में समाप्त नौ महीनों के लिए, मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी ने 1,294 करोड़ रुपये का प्रॉफिट और 1,436 करोड़ रुपये की इनकम हासिल की। रिलायंस ने पिछले साल अपने फाइनेंशियल सर्विसेज बिजनेस रिलायंस स्ट्रैटेजिक इन्वेस्टमेंट्स को अलग कर दिया और इसका नाम जियो फाइनेंशियल सर्विसेज कर दिया, जिसे अगस्त में लिस्ट किया गया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited