कुमार मंगलम बिड़ला ने उठाया बड़ा कदम, बेटे-बेटी को हिंडाल्को इंडस्ट्रीज के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में किया शामिल

Hindalco Industries: आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने अपने बेटे आर्यमान विक्रम बिड़ला और बेटी अनन्या बिड़ला को हिंडाल्को इंडस्ट्रीज के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में शामिल किया।

Kumar Mangalam Birla

कुमार मंगलम बिड़ला

Hindalco Industries: आदित्य बिड़ला ग्रुप की कंपनी हिंडाल्को इंडस्ट्रीज के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला के पुत्र आर्यमान विक्रम बिड़ला और बेटी अनन्या बिड़ला को भी शामिल किया गया है। हिंडाल्को इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक में अनन्या और आर्यमान को निदेशक के तौर पर शामिल करने के प्रस्ताव पर मुहर लगाई गई। हिंडाल्को के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने इस नियुक्ति पर कहा कि यह बोर्ड के लिए अनन्या और आर्यमन को डायरेक्टर के रूप में शामिल करने का एक उपयुक्त समय है। मुझे विश्वास है कि वे मूल्यवान नजरिया देंगे जो एक स्थायी भविष्य के लिए हिंडाल्को की रणनीतिक दृष्टि से मेल खाएंगे।

अनन्या बिड़ला मशहूर गायिका भी

बयान के मुताबिक, अनन्या एक सफल महिला व्यवसायी होने के साथ मशहूर गायिका भी हैं। उन्होंने महज 17 साल की उम्र में स्वतंत्र माइक्रोफिन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बनाई थी जो आज देश की दूसरी सबसे बड़ी सूक्ष्म-वित्त कंपनी है।

आर्यमान विक्रम बिड़ला के पास कई अनुभव

वहीं आर्यमान के पास उद्यमिता, उद्यम पूंजी निवेश और पेशेवर खेल जैसे विविध अनुभव हैं। वह आदित्य बिड़ला समूह के फैशन, खुदरा, रियल एस्टेट और पेंट सहित कई व्यवसायों से जुड़े हुए हैं।

पहले फैशन एंड रिटेल बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स हुए थे शामिल

अनन्या और आर्यमान को पिछले साल समूह की प्रमुख कंपनियों ग्रासिम इंडस्ट्रीज और आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में जगह दी गई थी। उन्हें आदित्य बिड़ला मैनेजमेंट कॉरपोरेशन प्राइवेट लिमिटेड के बोर्ड में भी डायरेक्टर बनाया गया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited