IPO Update: मनबा फाइनेंस आईपीओ का प्राइस बैंड फिक्स, KRN हीट का 25 सितंबर को आएगा इश्यू

Manba Finance IPO: मनबा फाइनेंस का आईपीओ पूर्णतः 1.26 करोड़ ताजा शेयर का निर्गम है। इसकी कीमत 151 करोड़ रुपये बैठती है।महाराष्ट्र स्थित मनबा फाइनेंस में प्रवर्तकों की वर्तमान में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

IPO Update

आईपीओ अपडेट।

Manba Finance IPO: गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (NBFC) मनबा फाइनेंस लिमिटेड ने 151 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए 114-120 रुपये प्रति शेयर का मूल्य दायरा तय किया है।कंपनी का आईपीओ 23 सितंबर को खुलेगा और 25 सितंबर को बंद होगा।मनबा फाइनेंस का आईपीओ पूर्णतः 1.26 करोड़ ताजा शेयर का निर्गम है। इसकी कीमत 151 करोड़ रुपये बैठती है।महाराष्ट्र स्थित मनबा फाइनेंस में प्रवर्तकों की वर्तमान में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी है।कंपनी निर्गम से हासिल राशि का इस्तेमाल भावी पूंजी आवश्यकताओं को पूरा करने, ऋण देने तथा सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए पूंजी आधार को बढ़ाने के लिए करेगी।

KRN Heat Exchanger And Refrigeration IPO

केआरएन हीट एक्सचेंजर एंड रेफ्रिजरेशन लिमिटेड 25 सितंबर को अपना आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) लाएगी। इसका मकसद कंपनी की विस्तार योजनाओं को आगे बढ़ाना है।आईपीओ दस्तावेज के अनुसार, आईपीओ 27 सितंबर को बंद होगा। बड़े (एंकर) निवेशक 24 सितंबर को बोली लगा पाएंगे।राजस्थान स्थित यह कंपनी ‘हीट वेंटिलेशन एयर कंडीशनिंग’ और ‘रेफ्रिजरेशन’ (प्रशीतन) उद्योग के लिए फिन और ट्यूब प्रकार के ‘हीट एक्सचेंजर्स’ बनाती है।दस्तावेजों के अनुसार, आईपीओ में 1.55 करोड़ के ताजा शेयर शामिल है। इसमें कोई बिक्री पेशकश शामिल नहीं है।कंपनी ने आईपीओ पूर्व नियोजन चक्र में 9.54 करोड़ रुपये जुटाने की पिछले महीने घोषणा की थी।

Western Carriers IPO
लॉजिस्टिक कंपनी वेस्टर्न कैरियर्स (इंडिया) लिमिटेड के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को शेयर बिक्री के तीसरे दिन मंगलवार को 9.43 गुना अभिदान मिला।एनएसई के आंकड़ों के मुताबिक, करीब 493 करोड़ रुपये की शुरुआती शेयर बिक्री में 2,08,68,467 शेयरों की पेशकश के मुकाबले 19,67,33,274 शेयरों के लिए बोलियां मिली हैं।खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों (आरआईआई) के खंड को 13.26 गुना अभिदान मिला जबकि गैर-संस्थागत निवेशकों के खंड को 12.74 गुना अभिदान मिला।
वहीं पात्र संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) की श्रेणी को नौ प्रतिशत अभिदान प्राप्त हुआ।वेस्टर्न कैरियर्स (इंडिया) ने निर्गम खुलने के पहले प्रमुख (एंकर) निवेशकों से 148 करोड़ रुपये जुटाए। कोलकाता स्थित कंपनी के आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 163-172 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है।आईपीओ में 400 करोड़ रुपये तक के ताजा शेयर जारी किए गए हैं। इसके अलावा प्रवर्तक राजेंद्र सेठिया की तरफ से 93 करोड़ रुपये मूल्य के 54 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) भी इस निर्गम का हिस्सा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

प्रशांत श्रीवास्तव author

करीब 17 साल से पत्रकारिता जगत से जुड़ा हुआ हूं। और इस दौरान मीडिया की सभी विधाओं यानी टेलीविजन, प्रिंट, मैगजीन, डिजिटल और बिजनेस पत्रकारिता में काम कर...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited