LIC का ओडिशा ट्रेन दुर्घटना पर बड़ा फैसला, क्लेम प्रोसेस को बनाया आसान, पीड़ितों को मिलेगी राहत

Train Accident In Balasore : बीमा कंपनी एलआईसी ने बालासोर ट्रेन एक्सीडेंट के पीड़ितों के लिए क्लेम सेटलमेंट प्रोसेस को आसान बना दिया है। इससे हादसे के पीड़ितों के लिए क्लेम प्रोसेस आसान हो गई है।

Train Accident In Balasore

बालासोर ट्रेन हादसा

मुख्य बातें
  • एलआईसी का बालासोर ट्रेन एक्सीडेंट पर बड़ा फैसला
  • क्लेम सेटलमेंट प्रोसेस को बनाया आसान
  • हादसे के पीड़ितों को मिलेगी राहत
Train Accident In Balasore : देश की सबसे बड़ी और सरकारी बीमा कंपनी एलआईसी (LIC) ने बालासोर ट्रेन एक्सीडेंट (Balasore Train Accident) के पीड़ितों के लिए क्लेम सेटलमेंट प्रोसेस (Claim Settlement Process) के लिए कई तरह की छूट देने का ऐलान किया है। बता दें कि ओडिशा के शहर बालासोर में दो यात्री ट्रेनों और एक मालगाड़ी के बीच हुई दुर्घटना में अब तक करीब 288 लोगों की मौत हो गई है और 1,100 से अधिक लोग घायल हो गए हैं।
शानिवर देर शाम एक बयान में, एलआईसी के चेयरमैन सिद्धार्थ मोहंती (Siddhartha Mohanty) ने पीड़ितों के परिजनों के लिए क्लेम सेटलमेंट प्रोसेस में कई तरह की राहत देने का ऐलान किया। साथ ही एक स्पेशल कॉल सेंटर नंबर भी जारी किया गया है।

क्या मिलेगी राहत

कंपनी ने एलआईसी पॉलिसी और प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना (Pradhan Mantri Jeevan Jyoti Bima Yojana) के दावेदारों की दिक्कतों को कम करने के लिए कई रियायतों की घोषणा करते हुए कहा कि रजिस्टर्ड डेथ सर्टिफिकेट्स, रेलवे, पुलिस या किसी राज्य या केंद्रीय अथऑरिटी की तरफ पब्लिश की गई हताहतों की लिस्ट को मृत्यु के प्रमाण के तौर पर स्वीकार किया जाएगा।

ये है स्पेशल कॉल सेंटर नंबर

क्लेम से जुड़े सवालों का जवाब देने और क्लेम करने वालों को मदद देने के लिए कंपनी ने डिविजनल और ब्रांच लेवल पर एक विशेष हेल्प डेस्क और एक कॉल सेंटर नंबर (022-68276827) भी तैयार किया है। एलआईसी की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि यह सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रयास किए जाएंगे कि दावेदारों तक पहुंचा जाए और प्रभावित परिवारों के क्लेम का तेजी से निपटारा किया जाए।

क्लेम सेटलमेंट में तेजी

एलआईसी के चेयरमैन ने बयान में कहा कि हम शुक्रवार को ओडिशा के बालासोर में हुई दुखद ट्रेन दुर्घटना से बहुत दुखी हैं। एलआईसी पीड़ित लोगों को सपोर्ट करने के लिए प्रतिबद्ध है और फाइनेंशियल रिलीफ देने के लिए क्लेम सेटलमेंट में तेजी लाएगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited