LIC ने लॉन्च किये क्रेडिट कार्ड, फ्री में मिलेंगे 5 लाख का बीमा कवर समेत कई फायदे

LIC Credit Card: भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने अपना क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया। इस पर 5 लाख रुपये तक का एक्सीडेंटल बीमा कवर के साथ कई फायदे मिलेंगे।

LIC Credit Card

LIC ने लाया अपना क्रेडिट कार्ड

LIC Credit Card: एलआईसी कार्ड्स (LIC Cards), आईडीएफसी फर्स्ट बैंक (IDFC First Bank)और मास्टरकार्ड (Master Card) ने दो को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड (credit card) लॉन्च किए। एलआईसी के ये क्रेडिट कार्ड एलआईसी क्लासिक (LIC Classic) और एलआईसी सेलेक्ट (LIC Select) नाम से लॉन्च किए गए हैं। इन क्रेडिट कार्ड कई बेनिफिट्स से भरे हुए हैं जैसे कोई ज्वाइनिंग और वार्षिक शुल्क नहीं और 9% प्रति वर्ष से शुरू होने वाली कम ब्याज दरें हैं। देश भर में 27 करोड़ से अधिक पॉलिसीधारकों को प्रत्येक एलआईसी बीमा प्रीमियम भुगतान पर रिवॉर्ड पॉइंट के रूप में बचत करने का अवसर मिलेगा। खोए हुए कार्ड देनदारी के लिए 50,000 रुपये तक का कवर और 5 लाख रुपये तक का एक्सीडेंटल बीमा कवर शामिल है।

LIC क्रेडिट कार्ड के फायदे

LIC क्लासिक क्रेडिट कार्ड पर कम से कम एक ट्रांजेक्शन करने पर दो लाख रुपये का पर्सनल एक्सीडेंटल कवर मिलेगा। एलआईसी क्रेडिट से 30 दिनों के अंदर 5000 रुपए खर्च करने पर 1,000 रिवॉर्ड पॉइंट मिलेंगे। कार्ड जनरेशन के 30 दिनों के अंदर की गई पहली ईएमआई के ट्रांजेक्शन की वैल्यू पर 5 प्रतिशत या 1000 रुपए तक कैशबैक मिलेगा। घरेलू उड़ानों की बुकिंग पर 500 रुपए की छूट मिलेगी। MYGLAMM पर 899 रुपए और उससे अधिक की खरीदारी पर 500 रुपए की छूट मिलेगी। और भी बहुत कुछ मिलेगा। एलआईसी सेलेक्ट क्रेडिट कार्ड पर कई फायदे मिलते हैं। ब्याज दरें 0.75% प्रति मीहना या 9% सालाना से शुरू होती हैं। यह 3.5% प्रति माह या 42% सालाना तक हो सकती है। घरेलू या अंतरराष्ट्रीय एटीएम पर 48 दिनों तक ब्याज मुक्त कैश निकालने की सुविधा मिलेगी। ज्वाइनिंग चार्ज बिल्कुल भी नहीं है। लेट पेमेंट फीस कुल पेमेंट का 15 प्रतिशत होगा। ये न्यूनतम 100 रुपए और अधिकतम 1,250 रुपए है।
एलआईसी क्रेडिट कार्ड के दोनों वेरिएंट यात्रा लाभों से भी भरे होंगे। जैसे हवाई अड्डों और रेलवे स्टेशनों पर लाउंज तक मुफ्त पहुंच और व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा जैसे विभिन्न सुरक्षा कवर मिलेंगे। इसके अतिरिक्त, कार्डधारकों को 1,399 रुपए की सड़क किनारे वाहन सहायता के साथ 1% ईंधन सरचार्ज छूट का भी लाभ मिलेगा। एलआईसी कार्ड्स के चेयरपर्सन सिद्धार्थ मोहंती ने कहा कि मेरा दृढ़ विश्वास है कि को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड हमारे सभी ग्राहकों के लिए फायदेमंद अनुभव लाएगा और उनके जीवन को सुरक्षित बनाने के लिए महत्वपूर्ण डिजिटल टूल प्रदान करेगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited