LIC: एलआईसी को मिले 3529 करोड़ रु के दो टैक्स नोटिस, शेयर में आई कमजोरी

LIC Gets Tax Notice: देश की सबसे बड़ी और सरकारी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम या एलआईसी को टैक्स अधिकारियों ने लगभग 3529 करोड़ रुपये के दो डिमांड नोटिस भेजे हैं।

LIC Gets Tax Notice

LIC को मिला टैक्स नोटिस

मुख्य बातें
  • एलआईसी को मिले 2 टैक्स नोटिस
  • 3529 करोड़ रु के हैं टैक्स नोटिस
  • एलआईसी का शेयर गिरा
LIC Gets Tax Notice: देश की सबसे बड़ी और सरकारी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) को टैक्स अधिकारियों ने लगभग 3,529 करोड़ रुपये के दो डिमांड नोटिस भेजे हैं। एलआईसी के अनुसार सहायक आयकर आयुक्त, मुंबई (Assistant Commissioner of Income Tax, Mumbai) की तरफ से जारी किए गए इनकम टैक्स डिमांड के मामले में आयकर अधिकारियों से ये नोटिस मिले हैं। हालांकि एलआईसी ने कहा है कि इन नोटिसों के खिलाफ वे कमिश्नर (अपील), मुंबई के पास अपील करेगी। एलआईसी ये अपील तय समयसीमा में करेगी।
ये भी पढ़ें -

कारोबार कोई असर नहीं

एलआईसी के अनुसार इन नोटिसों का कंपनी की वित्तीय, ऑपरेशंस या अन्य गतिविधियों पर कोई फिजिकल प्रभाव नहीं पड़ा है। हालांकि इस खबर के बाद आज बीएसई (BSE) पर कंपनी का शेयर लाल निशान में हैं।

कितना गिरा शेयर

एलआईसी का शेयर 834 रु के पिछले बंद स्तर के मुकाबले आज 830.50 रु पर खुला है। वहीं 10 बजे भी यह 0.50 रु या 0.60 फीसदी की कमजोरी के साथ 833.50 रु पर ही है। वहीं इस भाव पर एलआईसी की मार्केट कैपिटल 5.27 लाख करोड़ रु है। इसके पिछले 52 हफ्तों का शिखर यानी टॉप स्तर 863.00 रु और निचला स्तर 530.20 रु रहा है।

एक महीने में दिया 5 फीसदी रिटर्न

  • एलआईसी का शेयर बीते एक महीने में 5.29 फीसदी उछला है
  • इसके एक महीने का रिटर्न 34.36 फीसदी रहा है
  • बीते एक साल में कंपनी का शेयर 18.13 फीसदी उछला है
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर शेयर के रिटर्न की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited