ये स्टॉर्ट अप नौकरी के लिए बना फेवरेट, जानें टॉप-25 में क्या है खास

linkedin Top Startup List: इस वर्ष की सूची में शामिल 20 स्टार्टअप में से 14 ने पहली बार जगह बनाई हैं, जो भारत के स्टार्टअप क्षेत्र में इन्नोवेशन की अपार संभावनाओं तथा बेहतरीन विकास को दर्शाता है। फिनटेक ने 2023 में भारत की टॉप स्टार्ट-अप सूची में अपना दबदबा कायम रखा है

linkedin startup list

फेवरेट स्टार्टअप

linkedin Top Startup List:ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Zepto प्रोफेशनल की पहली पसंद बना है। एक सर्वे के अनुसार ज्यादातर प्रोफेशनल की नौकरी के लिए स्टार्टअप में पहली पसंदीद Zepto है। और वह भारत में टॉप स्टार्टअप के रूप में उभरा है। लिंक्डइन ने बुधवार को ‘टॉप 25 भारतीय स्टार्टअप सूची’ जारी की है। इसमें उन उभरती कंपनियों को शामिल किया गया है जहां पेशेवर काम करना चाहते हैं।इस सूची में जेप्टो के बाद ई-किराना ऐप, ईवी कैब एग्रीगेटर ब्लूस्मार्ट, फिनटेक कंपनी डिट्टो इंश्योरेंस, ऑडियो ओटीटी मंच पॉकेट एफएम और स्काईरूट एयरोस्पेस शामिल हैं। यह सूची लिंक्डइन के डेटा पर आधारित है।

14 ने पहली बार बनाई जगह

कर्मचारी की संख्या में इजाफा, नौकरी चाहने वालों की रुचि, कंपनी तथा उसके कर्मचारियों के बीच जुड़ाव के मामले में जेप्टो अग्रणी स्टार्टअप के रूप में उभरा हैं। पिछले साल वह चौथे स्थान पर था।लिंक्डइन इंडिया की संपादकीय प्रमुख एवं करियर विशेषज्ञ निराजिता बनर्जी ने कहा कि यह वास्तव में खास है कि इस वर्ष की सूची में शामिल 20 स्टार्टअप में से 14 ने पहली बार जगह बनाई हैं, जो भारत के स्टार्टअप क्षेत्र में इन्नोवेशन की अपार संभावनाओं तथा बेहतरीन विकास को दर्शाता है। फिनटेक ने 2023 में भारत की टॉप स्टार्ट-अप सूची में अपना दबदबा कायम रखा है, इस साल की सूची में चार स्टार्ट-अप शामिल हैं । जिसमें डिट्टो इंश्योरेंस, फाई , जार और स्टॉकग्रो शामिल हैं।

आदित्य बिड़ला ने खरीदी ये कंपनी

आदित्य बिड़ला फैशन रिटेल लिमिटेड (एबीएफआरएल) ने टीसीएनएस क्लोदिंग में 51 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण पूरा कर लिया है। कंपनी ने टीसीएनएस की विस्तारित शेयर पूंजी का 51 प्रतिशत हासिल कर लिया है, जिससे टीसीएनएस पर नियंत्रण प्राप्त हो गया है। बयान में कहा गया, टीसीएनएस अब कंपनी की एक सहायक कंपनी बन गई है। आदित्य बिड़ला समूह की कंपनी ने पांच मई को घोषणा की थी कि वह 1,650 करोड़ रुपये के सौदे में टीसीएनएस क्लोदिंग में अधिकतम हिस्सेदारी हासिल करेगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited