Mahadev App Scam: कौन है जूस वाला सौरभ चंद्राकर, जिसने घोटाले से बनाए 20000 करोड़, इस सीएम तक पहुंची आंच

Mahadev App Scam: ये पूरा मामला सट्टेबाजी का है। इसी मामले में महादेव ऐप के प्रमोटर विवादों में हैं। बता दें कि ऑनलाइन बेटिंग प्लेटफॉर्म महादेव बुक ऐप की जांच ईडी और कई राज्यों की पुलिस कर रही है। मामले में छत्तीसगढ़ के रहने वाले सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल का नाम सामने आया है।

who is saurabh chandrakar

कौन है सौरभ चंद्राकर

मुख्य बातें
  • महादेव ऐप स्कैम में आया सीएम बघेल का नाम
  • मनी लॉन्ड्रिंग का है केस
  • जूस ने किया बड़ा फ्रॉड
Mahadev App Scam: महादेव ऐप घोटाले (Mahadev App Scam) की आंच छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) तक पहुंच गई है। रिपोर्ट्स के अनुसार प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आरोप लगाया है कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को महादेव सट्टेबाजी ऐप के प्रमोटरों से 508 करोड़ रु मिले। इस आरोप का बघेल ने खंडन किया है। ये पूरा मामला एक जूस बेचने वाले से जुड़ा है, जिस पर आरोप है कि उसने सट्टेबाजी से जुड़े एक बड़े स्कैम को अंजाम दिया है।

क्या है पूरा मामला

ये पूरा मामला सट्टेबाजी का है। इसी मामले में महादेव ऐप के प्रमोटर विवादों में हैं। बता दें कि ऑनलाइन बेटिंग प्लेटफॉर्म महादेव बुक ऐप की जांच ईडी और कई राज्यों की पुलिस कर रही है। मामले में छत्तीसगढ़ के रहने वाले सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल का नाम सामने आया है। ये एक मनी लॉन्ड्रिंग केस है।
रिपोर्ट्स के अुसार सौरभ एक समय छत्तीसगढ़ के भिलाई में महादेव के नाम से जूस बेचता था। पर बाद में उसने ऑनलाइन गेमिंग ऐप महादेव बनाई।

सट्टेबाजी का खेल हुआ शुरू

सौरभ और रवि ने एक गेमिंग ऐप के जरिए 10-15 लाख का सट्टा लगाया पर पैसे हार गए। फिर वे पैसा न चुकाना पड़े इसलिए दुबई भाग गए। वहां छोटी मोटी जॉब से पैसे कमाए और महादेव ऑनलाइन गेमिंग ऐप लॉन्च की, जिसके जरिये ऑनलाइन सट्टा लगाया जाता है। रिपोर्ट्स के अनुसार सौरभ ने इससे 20000 करोड़ रु की संपत्ति हासिल की।

दुबई में की शादी और फिल्मी सितारों को बुलाया

सौरभ चंद्राकर ने 18 सितंबर 2022 को दुबई के एक 7 स्टार होटल में अपनी शादी की एक पार्टी में कई बॉलीवुड सेलिब्रिटी को बुलाया। इस पार्टी पर करोड़ों रु खर्च हुए। ईडी ने कई फिल्मी सितारों को समन भी भेजे हैं।

बीजेपी ने बोला हमला

छत्तीसगढ़ में चुनाव हैं और इस बीच महादेव ऐप केस में सीएम बघेल का नाम आने पर बीजेपी ने कांग्रेस पर सवाल उठाए हैं। आज केंद्रिय मंत्री स्मृति ईरानी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कई सवाल उठाए हैं।
ईडी की जांच में असीम दास नामक शख्स से 5.30 करोड़ रु से मिले हैं। ईरानी ने सवाल किया है कि क्या छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेताओं को शुभम सोनी के जरिए असीम दास पैसा से मिलते थे? उन्होंने इसी तरह के कई और भी सवाल पूछे हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited