Motivational Quotes in Hindi:तिनके से कोई बिजनेस खड़ा करना सबसे बड़ी खुशी होती है... जोश भर देंगी दीप की बातें

Motivational Quotes In Hindi 2023: Deep Kalra Make My Trip के फाउंडर होने के साथ-साथ मोटिवेशनल स्पीकर भी हैं। उन्होंने जीवन में एक आईडिया से सफलता हासिल की है और इससे पहले उन्हें असफलता भी मिली है। आज हम आपको उनके मोटिवेशनल कोट्स के बारे में बता रहे हैं।

Deep Kalra Make My Trip Founder Motivational Quotes

अपनी पत्नि की पुरानी कार बेचते समय उन्हें Make My Trip का आईडिया आया।

मुख्य बातें
  • मेक माय ट्रिप के फाउंडर हैं दीप कालरा
  • व्यापारी के साथ मोटिवेशनल स्पीकर भी हैं
  • जीवन में सफलता के लिए जरूरी ये बातें

Motivational Quotes in Hindi: मेक माय ट्रिप का नाम आज भारत की सबसे बड़ी ऑनलाइन ट्रैवल कंपनियों में आता है। चाहे फ्लाइट या ट्रेन की टिकट करनी हो या फिर कहीं घूमने जाना हो, मेक माय ट्रिप ग्राहकों की समस्याएं चंद मिनटों में सुलझा देता है। इसी कंपनी की शुरुआत हमारे-आपके जैसे जॉब करने वाले शख्स ने की थी, इनका नाम है दीप कालरा। उन्होंने अपनी नौकरी छोड़कर पहले एक बिजनेश शुरू किया, लेकिन वो चल नहीं पाया। बाद में अपनी पत्नि की पुरानी कार बेचते समय उन्हें ये आईडिया आया।

2000 में शुरू किया मेक माय ट्रिप

लोगों को जब बस, ट्रेन या फ्लाइट टिकट करते समय कई समस्याओं से जूझते देखा, तो दीप ने मेक माय ट्रिप शुरू कर दिया। ये लाखों लोगों को अब बिना झंझट डिस्काउंट के साथ टिकट बुक करने लायक बना चुका है।

घूमने जाना है तो मेक माय ट्रिप

अगर आज आप कोई विकेशन ट्रिप या विदेश ट्रिप प्लान करते हैं, तो मेक माय ट्रिप आपको ये काम आसानी से, बिना झंझट और सस्ते में उपलब्ध कराता है। लाखों लोग अपने यात्रा अब इसी वेबसाइट के माध्यम से करते हैं।

मोटिवेशन स्पीकर भी हैं दीप कालरा

दीप कालरा अच्छी खासी नौकरी छोड़ने के बाद बिजनेस के मैदान में उतरे। गिरकर संभले और फिर नई शुरूआत की। अब वो लोगों को प्रेरणादायक बाते बताते हैं जिससे अपने जीवन में वो सफल हो सकें।

हैदराबाद में पैदा हुए दीप कालरा

मेक माय ट्रिप के फाउंडर दीप कालरा का जन्म हैदराबाद में हुआ और उनकी पढ़ाई अहमदाबाद और दिल्ली में हुई। उन्होंने दिल्ली के स्टीफंस कॉलेस से ग्रेजुएशन और आईआईएम अहमदाबाद से एमबीए किया है।

आज कंपनी की नेटवर्थ कमाल

हालिया मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आया है कि मेक माय ट्रिप की नेटवर्थ 3 मिलियन डॉलर से भी ज्यादा है। ये किसी जॉब करने वाले शख्स के लिए बहुत बड़ी बात है और आपको भी ऐसी ही काम करने के लिए इंस्पायर करती है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited