Manba Finance IPO: मनबा फाइनेंस की शेयर बाजार में जोरदार शुरुआत, 25% प्रीमियम पर हुई लिस्टिंग

Manba Finance Listing: सोमवार को मनबा फाइनेंस की लिस्टिंग हो गई है। इसकी लिस्टिंग काफी शानदार रही। BSE पर कंपनी का शेयर 25 फीसदी प्रीमियम पर लिस्ट हुआ है। आईपीओ में इसके शेयर का प्राइस 120 रु फाइनल हुआ था, जबकि इसकी लिस्टिंग BSE पर 150 रु के रेट पर हुई है।

Manba Finance IPO Listing Price

मनबा फाइनेंस की शेयर बाजार में अच्छी शुरुआत

मुख्य बातें
  • मनबा फाइनेंस की हुई लिस्टिंग
  • शानदार हुई शुरुआत
  • 25 फीसदी प्रीमियम पर लिस्टिंग
Manba Finance IPO Listing Price: सोमवार को मनबा फाइनेंस की लिस्टिंग हो गई है। इसकी लिस्टिंग काफी शानदार रही। BSE पर कंपनी का शेयर 25 फीसदी प्रीमियम पर लिस्ट हुआ है। आईपीओ में इसके शेयर का प्राइस 120 रु फाइनल हुआ था, जबकि इसकी लिस्टिंग BSE पर 150 रु के रेट पर हुई है। लिस्टिंग के बाद इसके शेयर में और मजबूती आई है। कंपनी का शेयर आईपीओ प्राइस से 36 रु या 30 फीसदी की मजबूती के साथ 156 रु पर पहुंच गया है।
ये भी पढ़ें -

कैसा रहा था आईपीओ (Manba Finance IPO)

मनबा फाइनेंस के आईपीओ को जोरदार रेस्पॉन्स मिला था। इसका आईपीओ 224.05 गुना सब्सक्राइब हुआ था। रिटेल निवेशकों के हिस्से को 143.95 गुना सब्सक्राइब किया गया था। इसी से कंपनी के शेयर का ग्रे मार्केट में प्रीमियम (GMP) काफी हाई हो गया था।
एक समय मनबा फाइनेंस का जीएमपी 64 रु पर पहुंच गया था, जिससे इसके शेयर के 50 फीसदी से अधिक प्रीमियम पर लिस्ट होने की उम्मीद बन रही थी। हालांकि बाद में जीएमपी में गिरावट आई।

मनबा फाइनेंस का आईपीओ

मनबा फाइनेंस एक नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनी (NBFC) है, जिसकी शुरुआत 1998 में हुई थी। मनबा फाइनेंस वाहनों की फाइनेंसिंग के लिए लोन देती है। इन वाहनों में टू व्हीलर, थ्री व्हीलर, इलेक्ट्रिक टू व्हीलर, इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर के अलावा पुरानी कार भी शामिल हैं।
कंपनी छोटे बिजनेस को भी लोन देती है। वहीं ये पर्सनल लोन भी देती है।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर शेयर के लिस्टिंग की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। बिजनेस (Business News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited